Join our Whatsapp Group

Related Tags: #ram mandir #fake vip pass #sacm #alert #latest news #india news #hindi news


Warning!!! : व्हाट्सएप पर भेजे जा रहे हैं राम मंदिर के VIP पास, आपकी एक गलती पड़ेगी बहुत महंगी



अजय त्यागी [Input - amarujala.com] 2024-01-17 11:59:04 आम सूचना

प्रतीकात्मक फोटो : सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक फोटो : सोशल मीडिया

22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में भगवान राम की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। इसे लेकर अयोध्या समेत पूरे एनसीआर में सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। प्रशासन की ओर से पहले ही कहा जा चुका है कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानी 22 जनवरी को अयोध्या में सिर्फ ऐसे ही लोगों की एंट्री होगी जिन्हें निमंत्रण मिला है, लेकिन बावजूद इसके लोग वीआईपी एंट्री के लिए तरह-तरह की जुगत लगा रहे हैं।

व्हाट्सएप पर भेजा रहा फ्री VIP एंट्री का पास

22 जनवरी को अयोध्या में एंट्री के लिए व्हाट्सएप पर वीआईपी पास भेजे जा रहे हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि यह पास प्रशासन की ओर से नहीं बल्कि साइबर ठगों की ओर से भेजे जा रहे हैं। व्हाट्सएप पर भेजे जा रहे मैसेज में लिखा है आपको 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन में वीआईपी पास मिल रही है; एप्लिकेशन इंस्टॉल करके वीआईपी पास डाउनलोड करें।

कई लोगों को व्हाट्सएप पर एक मैसेज मिला है जिसमें कहा गया है कि इसे सेव करके रख लें। इस पास को दिखाकर 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आपकी एंट्री हो जाएगी। इस मैसेज के साथ एक एप की APK फाइल भी भेजी जा रही है और लोगों से कहा जा रहा है कि फ्री वीआईपी पास के लिए इस एप को डाउनलोड करें।

फोन में आ जाएगा मैलवेयर

दरअसल इस एपीके फाइल के जरिए हैकर्स आपके फोन में मैलवेयर इंस्टॉल कर रहे हैं। एक बार मैलवेयर के इंस्टॉल हो जाने के बाद वे आपके फोन को पूरी तरह से दूर बैठे ही कंट्रोल कर सकते हैं। उसके बाद वे आपके बैंक अकाउंट में भी सेंध लगा सकते हैं।

ऐसे में बेहतर यही है कि वीआईपी पास के चक्कर में ना पड़ें और 22 जनवरी के बाद ही अयोध्या यात्रा की प्लानिंग करें। इस मैसेज के अलावा भी कई फर्जी वेबसाइट के जरिए अयोध्या के लिए पास देने का दावा किया जा रहा है। इस तरह की साइट और मैसेज से दूर रहें।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...