Join our Whatsapp Group

Related Tags: #sfj #khalistan #republic day #delhi #latest news #india news #hindi news


गंणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में माहौल बिगाड़ने की साजिश



अजय त्यागी [Input - abplive.com] 2024-01-17 02:18:53 दिल्ली

प्रतीकात्मक फोटो : सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक फोटो : सोशल मीडिया

राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस की तैयारी के बीच पश्चिमी दिल्ली के निहाल विहार एरिया में एक खंभे पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखे मिले हैं। पब्लिक डोमेन में यह सूचना सामने आने के बाद से दिल्ली पुलिस हरकत में है। वहीं, खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। यह मामला उस समय सामने आया है जब दिल्ली में गणतंत्र दिवस की तैयारी चरम पर है। हर साल की तरह इस बार भी सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों पर है। सभी सुरक्षा एजेंसियों को गणतंत्र दिवस समाप्त होने तक अलर्ट मोड पर रहने का आदेश है। फिलहाल, निहाल विहार में खालिस्तान समर्थक नारे की पुष्टि की है। 

खंभे पर क्या लिखा है?

दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस घटना को लेकर मंगलवार को वाद दायर किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने खंभे पर एसजेएफ, 26 जनवरी, खालिस्तान लिख दिया था। अधिकारी ने कहा कि जिस क्षेत्र में ये नारे लिखे मिल हैं, वह बहुत ही सुनसान है। वहां शायद ही कोई आता जाता है। हमें संदेह है कि किसी व्यक्ति ने सोमवार रात को ये नारे लिखे थे। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है पुलिस

दिल्ली पुलिस अधिकारी का कहना है कि हमारे जवान को एक वीडियो के जरिए इस बारे में पता चला है। इस संबंध में मंगलवार को मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने कहा कि खालिस्तान समर्थक नारे लिखने वाले व्यक्ति की पहचान करने के लिए क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज की जांच करने का काम जारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली के चंद्र विहार इलाके में भी खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे मिले थे। खालिस्तान समर्थक और सिख फार जस्टिस से जुड़े गुरुपतवंत सिंह पन्नू ने 26 जनवरी के मौके पर खालिस्तानी झंडा फहराने की चेतावनी दी थी।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...