Join our Whatsapp Group

Related Tags: #loksabha 2024 #bjp campaign #rajasthan #india news #politics news #latest news #hindi news


राजस्थान में टिकट देने से पहले BJP का प्लान, इन बड़े नेताओं ने संभाली कमान



अजय त्यागी [Input - abplive.com] 2024-01-17 05:25:05 राजनीति

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने बनाया खास प्लान
लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने बनाया खास प्लान

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने बड़ी रणनीति बनाई है। सभी 25 सीटों पर जीतने के लिए बीजेपी ने कलस्टर बनाए हैं। इन सभी कलस्टरों में बीजेपी ने आठ बड़े नेताओं को जिम्मेदारी दी है। ये वो नेता हैं जो लोकसभा चुनाव भी लड़ने की लिस्ट में शामिल हैं। इन्हें मार्च तक अपनी-अपनी लोकसभा सीटों की ग्राउंड रिपोर्ट देनी है। इनकी रिपोर्ट के बाद उन सीटों पर पार्टी प्रत्याशी उतारेगी। राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले 200 सीटों पर आठ राज्यों के 200 विधायकों को ग्राउंड रिपोर्ट के लिए उतारा गया था। उनकी रिपोर्ट के बाद पार्टी ने प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगाई थी।

मार्च तक चलेगी मैराथन मेहनत

25 सीटों के लिए जिन नेताओं को कलस्टर की जिम्मेदारी दी गई है वो मार्च तक इस काम में रहेंगे। इनमें डॉ सतीश पूनियां के पास गंगानगर, चूरू और बीकानेर लोकसभा सीट की जिम्मेदारी है, जबकि राजेंद्र राठौड़ के पास भरतपुर, करौली, टोंक, सवाईमाधोपुर की कमान है। इनके अलावा राजेंद्र गहलोत के पास जयपुर ग्रामीण, जयपुर और दौसा की जिम्मेदारी है। वहीं नारायण पंचारिया के पास कोटा, बूंदी, झालावाड़, जबकि अरुण चतुर्वेदी के पास अलवर, सीकर, झुंझुनूं और प्रभुलाल सैनी को चित्तौड़गढ़, उदयपुर, डूंगरपुर की जिम्मेदारी दी गई है। 

चलेगा अभियान फिर मिलेगा टिकट

वहीं कलस्टर अभियान के तहत ये सभी दिग्गज नेता दो महीने में अपनी रिपोर्ट तैयार करेंगे। रिपोर्ट तैयार करने के बाद उसे आलाकमान को सौंपा जाएगा। इसी रिपोर्ट के आधार पर टिकट तय करने की कवायद शुरू होगी। किस सांसद के खिलाफ नाराजगी है या किसके टिकट काटने होंगे, रिपोर्ट में ऐसी सभी जानकारी होगी।

शुरू हो गया अभियान 

बीजेपी प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज का कहना है कि पार्टी पूरी तैयारी कर चुकी है। लोकसभा चुनाव की सभी सीटों को जीतने के लिए मजबूत तैयारी शुरू हो गई है। विधानसभा चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद पार्टी लोकसभा में कोई कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। ऐसे में चुनाव जीतने के लिए सभी काम किए जा रहे हैं।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...