Join our Whatsapp Group

Related Tags: #pm modi #siddharamaiya #karnataka #latest news #india news #hindi news


सीएम सिद्धारमैया के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे तो प्रधानमत्री ने ली चुटकी (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-01-19 07:45:06 कर्नाटक

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - Photo : ANI
कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - Photo : ANI

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के लिए उस समय असहज स्थिति पैदा हो गई जब एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान मोदी-मोदी के नारे लगने लगे। इसपर पीएम मोदी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि ऐसा होता रहता है। इसके बाद सिद्धारमैया भी मुस्कुराए।

कर्नाटक में अमेरिकी विमान विनिर्माता बोइंग के नए वैश्विक इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी केंद्र परिसर का उद्घाटन करने के दौरान पीएम मोदी और सीएम सिद्धारमैया मौजूद थे। यहां पीएम मोदी के भाषण के बीच लोग मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे। इसको लेकर पीएम मोदी ने चुटकी ली। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी ऐसा होता रहता है।

दरअसल, अत्याधुनिक बोइंग इंडिया इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी सेंटर परिसर करीब 1,600 करोड़ रुपये की लागत से 43 एकड़ जमीन पर बना है। यह बोइंग का अमेरिका के बाहर अपनी तरह का सबसे बड़ा निवेश है।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने कहा कि बढ़ती मांग की वजह से देश में कई एयरलाइन ने सैकड़ों विमान के ठेके दिए हैं और भारत अब वैश्विक विमानन बाजार में नई जान फूंकने को तैयार है। 

पीएम मोदी ने बताया कि भारत दुनिया का तीसरा प्रमुख घरेलू विमानन बाजार बन गया है और एक दशक में यात्रियों की संख्या दोगुनी हो जाएगी। उन्होंने विमानन क्षेत्र में महिलाओं की बढ़ती भूमिका का जिक्र करते हुए कहा कि देश में 15 प्रतिशत पायलट, महिलाएं हैं जो वैश्विक औसत का तीन गुना है।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...