Join our Whatsapp Group

Related Tags: #ed #hemant soren #jharkhand #latest news #india news #hindi news


मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंची ईडी की टीम, जमीन घोटाला मामले में होगी पूछताछ (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-01-20 03:05:18 झारखंड

Hemant Soren - फोटो : Social Media
Hemant Soren - फोटो : Social Media

जमीन घोटाला मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ करेगी। ईडी की टीम मुख्यमंत्री आवास पहुंच चुकी है। ईडी अधिकारियों की पूछताछ को लेकर मुख्यमंत्री आवास के पास गहमागहमी बढ़ गई है। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। खास तौर से सीएम हाउस और ईडी ऑफिस के बाहर। दोनों जगह बैरिकेडिंग की गई है।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के रांची स्थित आवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों की टीम पहुंच गई है। जानकारी के मुताबिक, ईडी कार्यालय से लेकर मुख्यमंत्री आवास के बाहर सुरक्षा में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं। रांची के सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने कहा कि राज्य पुलिस द्वारा सुरक्षा मूल्यांकन किया गया है। सभी स्थानों पर पर्याप्त बल तैनात किया गया है।

क्या है मामला?

रांची में सेना के कब्जे वाली 4.55 एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-फरोख्त मामले का खुलासा करने के क्रम में ईडी ने रांची के बड़गाईं अंचल के राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद को गिरफ्तार किया था। भानु प्रताप प्रसाद के आवास से भारी मात्रा में सरकारी दस्तावेज मिले थे। इसके साथ ही उसके मोबाइल से भी कई संदिग्ध दस्तावेज मिले थे। दस्तावेजों की छानबीन और उनसे जुड़े तथ्यों के सत्यापन को लेकर ईडी मुख्यमंत्री से पूछताछ कर रही है।

सीएम को सात बार समन कर चुकी ईडी

गौरतलब है कि इस मामले में पूछताछ के लिए ईडी मुख्यमंत्री को सात बार समन कर चुकी है। ईडी के आठवें समन पर मुख्यमंत्री ने ईडी को पूछताछ के लिए 20 जनवरी का समय दिया था। बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से 20 जनवरी को होने वाली पूछताछ के मद्देनजर ईडी ने राज्य पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखकर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने को कहा था।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...