Join our Whatsapp Group

Related Tags: #FakeVisa #Airport #Bengaluru #Dubai #latest news #india news #hindi news


फर्जी वीजा मामले में दिल्ली पुलिस के हाथ लगी कामयाबी, बंगलूरू हवाईअड्डे से एक को गिरफ्तार किया (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-01-20 04:20:51 कर्नाटक

सांकेतिक फोटो - सोशल मीडिया
सांकेतिक फोटो - सोशल मीडिया

फर्जी पासपोर्ट और फर्जी वीजा को लेकर पुलिस सख्त है। दिल्ली पुलिस ने फर्जी पासपोर्ट-वीजा रैकेट का भंडाफोड़ करने के सिलसिले में बंगलूरू से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपायुक्त (आईजीआई) उषा रंगनानी ने बताया कि पंजाब के लुधियाना में फर्जी वीजा के एक मामले में बेग का नाम सामने आया था, जिसके बाद उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया। उन्होंने बताया कि जानकारी मिली थी कि सादिकुल्ला बेग गुरुवार को दुबई से बंगलूरू आ रहा है। जैसे ही बेग बंगलूरू हवाईअड्डे पर उतरा तो हवाईअड्डे के कर्मचारियों ने सुरक्षाकर्मियों को सतर्क कर दिया, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। फिलहाल, व्यक्ति को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया। 

यह है फर्जी वीजा मामला

अधिकारी ने फर्जी वीजा मामले के बारे में बताया कि कुछ महीने पहले लुधियाना के हरविंदर सिंह धनोआ को एक फर्जी कनाडाई वीजा पर घूमते हुए पाया था। जांच की गई तो सामने आया की मुस्कान उर्फ मनप्रीत कौर नाम की एजेंट ने वीजा उपलब्ध कराया था। बाद में पुलिस ने मनप्रीत को गिरफ्तार कर लिया था।पूछताछ में एजेंट ने बताया कि उसने इसके लिए बंगलूरू स्थित एक अन्य एजेंट सादिकुल्ला बेग को पांच लाख रुपये दिए थे।  

बेग का नहीं लग रहा था पता

रंगनानी ने बताया कि पुलिस ने बेग का पता लगाने के लिए कई जगह छापेमारी की, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसलिए लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया। 

दुबई का एजेंट भी शामिल

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि बेग ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि उसे दुबई स्थित एक एजेंट ने फर्जी वीजा उपलब्ध कराया था। वह और उसके साथी आसानी से पैसे पाने के लिए लोगों से ठगी करते थे। पुलिस ने फिलहाल व्यक्ति का बैंक खाता फ्रीज कर दिया है। इसमें 1.5 लाख रुपये हैं। बेग ने जांचकर्ताओं को बताया कि उसने बाकी की रकम अपने रिश्तेदारों को ट्रांसफर कर दी थी। 


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...