Join our Whatsapp Group

Related Tags: #jalandhar encounter #laurance gang #punjab #latest news #india news #hindi news


जालंधर में पुलिस और लॉरेंस गैंग के गुर्गों के बीच मुठभेड़, पगड़ी की वजह से बची पुलिसकर्मी की जान (देखें विडियो)



अजय त्यागी [Input - amarujala.com] 2024-01-21 04:08:00 पंजाब

जालंधर में मुठभेड़ - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
जालंधर में मुठभेड़ - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

पंजाब के जालंधर में रविवार सुबह पुलिस और गैंगस्टरों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में एक पुलिस अधिकारी और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो गैंगस्टर घायल हो गए। जालंधर के भारगो कैंप थाना क्षेत्र के गुलमोहर कॉलोनी में ये मुठभेड़ हुई। घायल बदमाशों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों बदमाशों पर हत्या, जबरन वसूली, सुपारी लेकर हत्या और मादक पदार्थों की तस्करी के मामले दर्ज हैं। उनकी पहचान जालंधर के रहने वाले नितिन और होशियारपुर के बुलहोवाल गांव के रहने वाले आशीष के रूप में हुई है।

पगड़ी की वजह से बची एक पुलिसकर्मी की जान

मुठभेड़ के दौरान 2 बदमाशों को गोली लगी हैं। वहीं बदमाशों की एक गोली पुलिसकर्मी की पगड़ी पर लगने से उनकी जान बच गई। दोनों गैंगस्टर कई मामलों में भगौड़े हैं। गैंगस्टरों से पुलिस ने पॉइंट 30 और एक 32 बोर की पिस्टल बरामद की है। दोनों गैंगस्टरों का लॉरेंस गैंग से संबंध है। गैंगस्टरों को जालंधर में दो लोगों की हत्या करने का काम सौंपा गया था। जिसको लेकर वो रेकी कर रहे थे।

सीआईए की एक टीम विशेष सूचना मिलने के बाद छापेमारी करने गई थी। इस दौरान गुलमोहर कॉलोनी के पास नखा वाला बाग में छापेमारी के दौरान एक संदिग्ध कार खड़ी दिखाई दी जिसे पुलिस ने घेर लिया। इस दौरान कार सवार बदमाशों ने सीआईए की टीम पर गोलीबारी की। जिसमें  एक गोली पुलिसकर्मी की पगड़ी पर जाकर लगी। जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें दोनों बदमाश घायल हो गए।

गैंगस्टरों को सौंपा गया था 2 लोगों की हत्या का काम

सीआईए प्रभारी सुरिंदर सिंह कंबोज ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए गैंगस्टर जालंधर कमिश्नरेट में दर्ज कई मामलों में वांछित हैं। वहीं जालंधर के पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा ने बताया कि इन गैंगस्टरों को अमेरिका में बैठे जसमीत उर्फ लक्की ने 2 लोगों की हत्या करने का काम सौंपा था। जसमीत उर्फ लक्की लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है। वो सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी शामिल था। लक्की ने मूसेवाला हत्याकांड के बाद मोहाली में भी दो शूटरों की मदद की थी।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...