Join our Whatsapp Group

Related Tags: #ram mandir #ayodhya #live #prana pratishtha #uttar pradesh #latest news #india news #hindi news


अयोध्या में राम मंदिर कि प्राण प्रतिष्ठा अब से थोड़ी देर में, देखें लाइव



अजय त्यागी 2024-01-22 12:02:11 आध्यात्मिक

अयोध्या में रामलला के आगमन का इंतजार खत्म होने वाला है
अयोध्या में रामलला के आगमन का इंतजार खत्म होने वाला है

अयोध्या में आज 500 साल में सबसे बड़ा समारोह होने जा रहा है। कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मनोरंजन, खेल, उद्योग और राजनीतिक जगत की कई बड़ी हस्तियां अयोध्या पहुंच चुकी हैं। अयोध्या में रामलला के आगमन का इंतजार खत्म होने वाला है। आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। कुछ देर में पीएम मोदी राम मंदिर पहुंचेंगे। Rex TV India के पाठकों के लिए कार्यक्रम का लिंक दिया जा रहा है जिस से आप भी इस कार्यक्रम को लाइव देख कर इन ऐतिहासिक पलों के साक्षी बनें। नीचे दिए गए यूट्यूब लिंक से आप कार्यक्रम को लाइव देख सकते हैं।  

समारोह से पहले कि कुछ झलकियाँ - 

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले आज बीजेपी नेता उमा भारती और साध्वी ऋतंभरा ने एक-दूसरे को गले लगाया।

आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला और अनन्या बिड़ला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचे। श्री राम जन्मभूमि मंदिर आज प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए पूरी तरह तैयार है।

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि कोई भी देश अपनी संस्कृति और विरासत को सहेजे बिना समृद्ध नहीं हो सकता। PM मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार हमें अपनी संस्कृति को संरक्षित करने और अपनी विरासत पर गर्व करने के लिए लगातार प्रेरित कर रही है। भगवान राम हमारी संस्कृति के प्रतीक हैं।

संगीतकार अनु मलिक ने कहा कि मैं यहां आकर बहुत खुश हूं और हम उस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जब प्राण प्रतिष्ठा होगी... मैं भगवान श्री राम और भगवान हनुमान का आभारी हूं कि मैं इस पल का साक्षी बन रहा हूं।

राम लला की प्रतिमा बनाने वाले मूर्तिकार योगीराज अरुण ने कहा ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं इस धरती पर सबसे भाग्यशाली व्यक्ति हूं। कभी-कभी मुझे ऐसा लगता है जैसे मैं सपनों की दुनिया में हूं।

रिलायंस जीयो के अध्यक्ष आकाश अंबानी ने कहा कि यह दिन इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा, हमें यहां आकर बहुत खुशी हो रही है।

मनोरंजन जगत से इन हस्तियों ने अयोध्या में दर्ज कराई उपस्थिति

अयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और दक्षिण भारतीय सिनेमा के रजनीकांत राम मंदिर परिसर पहुंच गए। इन हस्तियों के अलावा रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ, विक्की कौशल और राजकुमार हिरानी श्रीराम मंदिर परिसर पहुंचे। वहीं, अयोध्या पहुंचे अभिनेता जैकी श्रॉफ ने कहा कि भगवान ने हमें यहां बुलाया यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात है।

खेल जगत की ये बड़ी हस्तियां पहुंची अयोध्या

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में हिस्सा लेने के लिए खेल जगत की कई बड़ी हस्तियां अयोध्या पहुंच चुकी हैं। इनमें क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से लेकर अनिल कुंबले, मिताली राज, बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, धावक पीटी उषा और वेंकटेश प्रसाद जैसे कई खिलाड़ी प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंच चुके हैं।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जो मूर्ति पत्थर की थी आज प्राण-प्रतिष्ठा के बाद वो भगवान का रूप ले लेगी, जो रास्ता भगवान राम ने दिखाया, उससे वे मर्यादा पुरूषोत्तम राम कहे गए,  उम्मीद है कि भगवान राम ने जिस राम राज्य की कल्पना की थी जिसमें गरीब दुखी ना रहे... हम सब उस रास्ते पर चलेंगे।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...