Join our Whatsapp Group

Related Tags: #bharat jodo nyay yatra #congress #asam #politics #latest news #india news #hindi news


मोरीगांव कमिश्नर ने राहुल की पदयात्रा रोकी, बोले- कानून-व्यवस्था में व्यवधान रोकने की जिम्मेदारी हमारी



अजय त्यागी [Input - amarujala.com] 2024-01-22 05:56:57 असम

मोरीगांव कमिश्नर ने राहुल की पदयात्रा रोकी
मोरीगांव कमिश्नर ने राहुल की पदयात्रा रोकी

असम में मोरीगांव जिले के आयुक्त ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत सड़क पर नुक्कड़ सभा और पदयात्रा नहीं करने की अपील की है। दरअसल, रविवार को इस यात्रा के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की गाड़ियों पर हमले किए गए थे। इसी को देखते हुए आयुक्त ने राहुल गांधी को पदयात्रा करने से रोका है। 

जिला आयुक्त ने राहुल गांधी को पदयात्रा करने से रोका

जिला आयुक्त देवाशीष सरमा ने कहा कि खुफिया इनपुट के आधार पर जिला अधिकारियों को इसमें कुछ शरारती तत्वों के शामिल होने की आशंका है। जो देश में एक साथ दो कार्यक्रम राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा और भारत जोड़ो यात्रा का फायदा उठाकर देश की शांति को भंग करना चाहते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मोरीगांव जिले में कानून व्यवस्था में व्यवधान को रोकने की जिम्मेदारी हमारी है। हम अनुरोध करते हैं कि वह बिहुटोली पुलिस प्वाइंट पर नुक्कड़ सभा और पदयात्रा से दूर रहें। बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी को प्रतिष्ठित वैष्णव संत श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान पर जाने से रोक दिया गया।

काफिले पर हुआ था हमला

बता दें कि रविवार को हुए हमले में छात्र संघ के तीन सदस्य घायल हो गए थे। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। यात्रा के काफिले पर हुए हमले को कांग्रेस ने सुनियोजित हमला बताया कांग्रेस महासचिव, केसी वेणुगोपाल ने आरोप लगाया कि असम में यात्रा के प्रवेश के बाद से देश के सबसे भ्रष्ट सीएम अपने गुंडों का इस्तेमाल कर हमारे काफिले, नेताओं और संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इस दौरान राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी भी की गई। हालात की स्थिति को भांपते हुए सुरक्षा कर्मियों ने गांधी सहित अन्य नेता को सुरक्षित बाहर निकाला।

राहुल ने पूछा- मैं मंदिर क्यों नहीं जा सकता?

राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली जा रही है भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम के नागांव जिले में पहुंची हुई है। यहां बताद्रवा थान इलाके में वैष्णव संत श्रीमंत शंकरदेव की जन्मस्थली है। राहुल गांधी को कार्यक्रम के तहत आज शंकरदेव के मंदिर जाना था, लेकिन अब राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए आरोप लगाया है कि उन्हें आज मंदिर जाने से रोका जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि हम मंदिर जाना चाहते हैं। मैंने क्या अपराध किया है जो मैं मंदिर नहीं जा सकता?

मंदिर समिति ने तीन बजे के बाद आने को कहा

गौरतलब है कि मंदिर की प्रबंध समिति ने राहुल गांधी को सोमवार को दोपहर तीन बजे के बाद आने की जानकारी रविवार को ही दे दी थी। प्रबंध समिति के प्रमुख जोगेंद्र देव महंत ने बताया कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के अवसर पर कई संगठनों ने मंदिर परिसर में भक्ति कार्यक्रमों के आयोजन की योजना बनाई है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग मंदिर आएंगे, ऐसे में राहुल गांधी को दोपहर तीन बजे के बाद मंदिर आने को कहा गया है।

राहुल गांधी का आरोप- आज सिर्फ एक व्यक्ति मंदिर में जा सकते हैं

राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज सिर्फ एक व्यक्ति मंदिर में जा सकते हैं..।

जयराम रमेश बोले- कई दिनों से मांग रहे थे अनुमति

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि राहुल गांधी मंदिर (बताद्रवा मंदिर) जाना चाहते थे..हम 11 जनवरी से इसकी कोशिश कर रहे हैं। हमारे दो विधायकों ने मंदिर समिति से मुलाकात भी की थी। हमने उन्हें बताया था कि हम 22 जनवरी को सुबह 7 बजे आएंगे, लेकिन कल हमें अचानक बताया गया कि तीन बजे के बाद आएं। यह राज्य सरकार के दबाव में हो रहा है। हम मंदिर जाने की कोशिश करेंगे, लेकिन तीन बजे के बाद जाना मुश्किल हो जाएगा क्योंकि हमें आगे भी दूरी तय करनी है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...