Join our Whatsapp Group

Related Tags: #ram mandir #ayodhya #prana pratishtha #kalraj mishra #rajasthan #latest news #india news #hindi news


रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर राज्यपाल कलराज मिश्र बोले- भारत नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-01-22 08:10:27 आध्यात्मिक

राज्यपाल कलराज मिश्र - फोटो : सोशल मीडिया
राज्यपाल कलराज मिश्र - फोटो : सोशल मीडिया

राम मंदिर को लेकर राजस्थान में खूब उत्साह है। चारों ओर खूब जश्न मनाया जा रहा है। इसके साथ ही पूरा राजस्थान भी राममय हो चुका है। आज यानी 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन और भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई और भगवान राम अपने मंदिर में विराजे। जिसको लेकर पूरा देश भक्तिमय हो चुका है और पूरे देश में जश्न का माहौल है। इस बीच अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

राज्यपाल कलराज मिश्र ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर कहा कि लोग भगवान राम के आगमन का अनुभव कर रहे हैं। उनका मानना है कि उनके आगमन से भारत नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा। पीएम मोदी के साथ देश में रामराज्य की स्थापना होगी। उन्होंने कहा कि माध्यम रूप में पीएम मोदी सार्वभौमिक भाईचारे की भावना को मूर्त रूप देंगे। यह मंदिर कोई अन्य मंदिर नहीं है। यह मानवता, भारतीय संस्कृति कुटुंबकम का प्रतीक है। 

राम मंदिर पर क्या बोले कलराज मिश्र?

कलराज मिश्र ने कहा कि आज अयोध्या पर पूरे विश्व की निगाह है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनाने के लिए लगातार आंदोलन चलता रहा, लोगों ने बलिदान दिया। अनेको बलिदान के बाद, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बाबरी मस्जिद के स्थान पर मंदिर बनाया गया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी की भी तारीफ की। उन्होंने पीएम मोदी के बारे में कहा कि उन्होंने जिस तरह से काम किया वह काबिले तारीफ है। क्योंकि उन्होंने इस दौरान किसी को भी निराश नहीं किया और उसका ही परिणाम रहा कि राम मंदिर बनना प्रारंभ हुआ और आज भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो चुका है। 

भारत नई ऊंचाईयों पर पहुंचेगा-कलराज मिश्र

कलराज मिश्र ने कहा कि पीएम मोदी ने राम मंदिर का शिलान्यास किया और पीएम ने ही आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भी कि। उन्होंने कहा कि आज बहुत ही खुशी का दिवस है। इसको शब्दों में नहीं बताया जा सकता है। उन्होंने कहा कि लोगों को लग रहा है कि आज मेरे राम हैं क्योंकि राम आ गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि लोगों को लग रहा है कि श्री राम दिल के अंदर ही हैं। उन्होंने कहा है कि लोगों को साफ दिख रहा है कि श्री राम आ गए हैं और अब भारत नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा।

बता दें कि आज यानी 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई। जिसके बाद रामलला मंदिर में विराजमान हो गए। रामलला की नई मूर्ति कर्नाटक स्थित मैसूर निवासी अरुण योगीराज ने बनाई है। इस प्रतिमा की गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा वैदिक क्रियाओं के साथ की गई। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पीएम मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई नेता और गणमान्य लोग पहुंचे। प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल है तो वहीं पूरा देश आज शाम को दीपोत्सव मना रहा है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...