Join our Whatsapp Group

Related Tags: #ram mandir #ayodhya #prana pratishtha #us #nri #global news #latest news #india news #hindi news


राममय हुआ US का टाइम्स स्क्वायर, NRI बोले- अयोध्या तो झांकी है, मथुरा, काशी बाकी है (देखें विडियो)



अजय त्यागी [Input - aajtak.in] 2024-01-22 09:18:24 आध्यात्मिक

NRI बोले- अयोध्या तो झांकी है, मथुरा, काशी बाकी है
NRI बोले- अयोध्या तो झांकी है, मथुरा, काशी बाकी है

अयोध्या स्थित राम मंदिर में प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई। इस समारोह में देश और विदेश से 7000 से अधिक लोग शामिल हुए। कह सकते हैं कि अयोध्या में हुए इस कार्यक्रम के बाद वो इंतजार ख़त्म हुआ जो भारतीय गुजरे 500 सालों से कर रहे थे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सिर्फ भारत ही नहीं विदेशों में भी लोग खासे उत्साहित हैं।

भारत की ही तरह विदेशों में भी जश्न का माहौल है। जगह-जगह जय श्री राम के नारे लग रहे हैं और लोग एक दूसरे को मिठाइयां खिला रहे हैं। इसी क्रम में न्यूयॉर्क स्थित टाइम्स स्क्वायर का भी एक वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में लोगों का उत्साह बस देखते ही बनता है। वीडियो में जिस तरह से लोग एक जगह जमा होकर नारे लगा रहे हैं साफ़ है कि विदेश में बैठे इन भारतीयों की भी ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं है।

इंटरनेट पर वायरल इस वीडियो में उपस्थित लोगों द्वारा राम ध्वज लहराते हुए जय श्री राम के नारे लगाए जा रहे हैं। साथ ही लोगों द्वारा ये भी कहा जा रहा ही कि अयोध्या तो झांकी है मथुरा, काशी बाकी है। अमेरिका से आए इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा हाथों हाथ लिया जा रहा है और इसपर तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

बता दें कि पूरे यूएस में अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर भारतीय मूल के लोग खासे उत्साहित हैं। बताया तो ये भी जा रहा है कि इस अवसर पर पूरे अमेरिका में एक दर्जन से ज्यादा कार्यक्रम आयोजित होने वाले हैं।  

चाहे वो न्यूयॉर्क स्थित टाइम्स स्क्वायर और वाशिंगटन हो या फिर डीसी, एलए, सैन फ्रांसिस्को, इलिनोइस, न्यू जर्सी, जॉर्जिया अमेरिका के इन तमाम शहरों में रहने वाले लोगों का उत्साह बस देखने वाला है।  

लोग उत्सव के रंग में रंगे हैं। कहा यही जा रहा है कि ये एक ऐतिहासिक क्षण है। जिसका आनंद देश-दुनिया में बैठे हर एक भारतीय को लेना चाहिए।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...