Join our Whatsapp Group

Related Tags: #ram mandir #maxico #global news #latest news #hindi news


मेक्सिको को मिला अपना पहला भगवान राम मंदिर, अमेरिकी पुजारी ने की पूजा; भजनों और गीतों से झूमे भारतीय प्रवासी (देखें विडियो)



अजय त्यागी [Source - jagran.com] 2024-01-22 10:06:00 आध्यात्मिक

मेक्सिको को मिला अपना पहला भगवान राम मंदिर
मेक्सिको को मिला अपना पहला भगवान राम मंदिर

अयोध्या के राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा (प्रतिष्ठापन) समारोह के अवसर पर, रविवार को मेक्सिको को अपना पहला भगवान राम मंदिर मिला। ये मंदिर क्वेरेटारो शहर में स्थित है। बता दें कि यह मंदिर आधिकारिक तौर पर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद खोला गया।

इस मंदिर में विराजमान भगवान की मूर्ति भारत से लाई गई है। मैक्सिकन मेजबानों की उपस्थिति में अमेरिकी पुजारी द्वारा मंदिर में पूजा की गई। यह कार्यक्रम प्रवासी भारतीयों द्वारा गाए गए मनमोहक भजनों और गीतों से भरा हुआ था।

मेक्सिको में भारतीय दूतावास ने की घोषणा

मेक्सिको में भारतीय दूतावास ने मंदिर की घोषणा करते हुए लिखा कि मेक्सिको में पहला भगवान राम मंदिर! अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की पूर्व संध्या पर, मेक्सिको का क्वेरेटारो शहर पहले भगवान राम मंदिर का घर बन गया है। क्वेरेटारो में मेक्सिको का पहला भगवान हनुमान मंदिर भी है।

दूतावास ने आगे कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह मैक्सिकन मेजबानों के साथ एक अमेरिकी पुजारी द्वारा किया गया था और मूर्तियों को भारत से लाया गया था और हॉल में भारतीय प्रवासियों द्वारा गाए गए पवित्र भजन और गीत गूंज रहे थे।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...