Join our Whatsapp Group

Related Tags: #bharat jodo nyay yatra #congress #asam #politics #latest news #india news #hindi news


नक्सली रणनीति...: सीएम सरमा ने असम पुलिस को राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया



अजय त्यागी 2024-01-23 06:47:40 असम

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और राहुल गांधी
मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और राहुल गांधी

गुवाहाटी (असम), 23 जनवरी (एएनआई): असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को गुवाहाटी शहर के बाहरी इलाके में कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को नक्सली रणनीति करार दिया और राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को उनके खिलाफ मामला पंजीकरण करने का निर्देश दिया। कथित तौर पर भीड़ को उकसाने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। 

कांग्रेस नेता पार्टी की मणिपुर से मुंबई तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं। इससे पहले दिन में, गुवाहाटी शहर में प्रवेश करने से रोके गए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की असम पुलिस से झड़प हो गई। 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में मुख्यमंत्री सरमा ने कहा कि नक्सली रणनीति असम की संस्कृति के लिए अलग है। ये असमिया संस्कृति का हिस्सा नहीं हैं। हम एक शांतिपूर्ण राज्य हैं। ऐसी नक्सली रणनीति हमारी संस्कृति के लिए पूरी तरह से अलग हैं। मैंने भीड़ को उकसाने के लिए आपके नेता राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करने और फुटेज का उपयोग करने के लिए असम पुलिस के महानिदेशक को निर्देश दिया है। आपने सबूत के तौर पर अपने हैंडल पर पोस्ट किया है। सरमा ने एक्स पर कहा कि आपके अनियंत्रित व्यवहार और सहमत दिशानिर्देशों के उल्लंघन के कारण अब गुवाहाटी में बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम हो गया है। 

इससे पहले आज कांग्रेस नेता ने असम के मुख्यमंत्री पर अपना हमला तेज करते हुए कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के खिलाफ भाजपा द्वारा इस्तेमाल की जा रही डराने-धमकाने की रणनीति से अंततः पार्टी की यात्रा को फायदा होगा। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने असम के सीएम को देश का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री करार दिया। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री देश के सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्रियों में से एक हैं। उन्होंने कहा कि जब भी मैं राज्य में जाता हूं तो लोग मुझसे कहते हैं कि इस राज्य में भारी बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगाई, किसान संघर्ष कर रहे हैं और किसी भी युवा को नौकरी नहीं मिल सकती है। ये वे मुद्दे हैं जो हम उठा रहे हैं और हम इसमें बहुत सफल हो रहे हैं। 

कांग्रेस सांसद ने आगे कहा कि असम के सीएम की रणनीति से हमारी यात्रा को मदद मिलेगी और यात्रा को फायदा होगा। असम के सीएम यात्रा के खिलाफ जो कुछ भी कर रहे हैं, उससे यात्रा को फायदा होता है। जो प्रचार हमें नहीं मिला होगा, ऐसा करके असम के सीएम और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हमारी मदद कर रहे हैं। अब, असम में मुख्य मुद्दा यही यात्रा है। उन्होंने कहा कि यह उनकी डराने-धमकाने की रणनीति है...न्याय का हमारा संदेश लोगों तक पहुंच रहा है। यहां तक ​​कि विरोध कर रहे भाजपा के लोग भी मुझ पर हाथ लहरा रहे हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि यह यात्रा, न्याय के पांच स्तंभों के बारे में है और यह यात्रा असम का मुख्य मुद्दा बन गई है। उन्होंने कहा कि इस न्याय यात्रा के पीछे न्याय का विचार है। कांग्रेस पार्टी अगले एक महीने में न्याय के अपने पांच स्तंभों को आगे लाएगी जो देश को शक्ति देते हैं। इससे पहले दिन में, गुवाहाटी शहर में प्रवेश करने से रोके गए कांग्रेस कार्यकर्ताओं की असम पुलिस से झड़प हो गई थी। 

राहुल गांधी ने आज पहले दावा किया था कि उन्हें राज्य के छात्रों से बातचीत करने की अनुमति नहीं दी गई। भारत जोड़ो यात्रा 10वें दिन मंगलवार को रात को असम के बिष्णुपुर में रुकेगी।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...