Join our Whatsapp Group

Related Tags: #aap #haryana #assembly election #loksabha election #latest news #india news #hindi news


हरियाणा में AAP अकेले लड़ेगी विधानसभा चुनाव, लोकसभा में कांग्रेस से गठबंधन पर बोले सुशील गुप्ता



अजय त्यागी [Input - abplive.com] 2024-01-27 02:37:04 हरियाणा

प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता - Photo : abplive
प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता - Photo : abplive

हरियाणा में साल 2024 में लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा चुनाव भी होने है। जिसको लेकर तमाम राजनीतिक पार्टियां चुनावी मोड में नजर आ रही है। इस दौरान प्रदेश के सियासी गलियारों में कांग्रेस-आम आदमी पार्टी के साथ में लोकसभा चुनाव लड़ने और जेजेपी और बीजेपी का गठबंधन टूटने को लेकर चर्चाएं जोरों पर रहती है। इसी बीच आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने लोकसभा चुनावों में कांग्रेस से गठबंधन और विधानसभा चुनावों को लेकर भी बड़ा बयान दिया है।

हरियाणा AAP मुखिया सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में 90 की 90 सीटों पर हम अकेले लड़ने वाले है। परन्तु लोकसभा के संबंध में हमने अपनी पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को अपना रुख बता दिया है कि हम मजबूत हैं और हम गठबंधन में भी चुनाव लड़ सकते हैं, स्वतंत्र रूप से भी। अंतिम निर्णय पार्टी नेतृत्व द्वारा लिया जाएगा।

28 जनवरी को जींद में AAP की रैली

28 जनवरी को जींद में आम आदमी पार्टी एक बड़ी रैली करने वाली है। इस रैली को हरियाणा में लोकसभा चुनाव का आगाज माना जा रहा है। इस रैली को AAP संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान संबोधित करेंगे। 

लोकसभा चुनाव से पहले AAP को लगे बड़े झटके

दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है और हरियाणा भी उनसे साथ ही राज्य है। इसलिए AAP का हरियाणा पर खास फोकस है। लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में AAP को एक महीने में ही तीन बड़े झटके लग चुके है। पूर्व मंत्री निर्मल सिंह और उनकी बेटी चित्रा सरवारा ने पार्टी से किनारा कर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। वहीं चुनाव कैंपेन कमेटी के चेयरमैन अशोक तंवर भी बीजेपी में शामिल हो गए है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...