Join our Whatsapp Group

Related Tags: #k c tyagi #jdu #bihar #nitish kumar #politics #latest news #india news #hindi news


INDIA का नेतृत्व हड़पना चाहती है कांग्रेस, कर रही थी साजिश - के सी त्यागी



अजय त्यागी [Input - abplive.com] 2024-01-28 01:57:00 राजनीति

जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी
जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी

जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने रविवार (28 जनवरी) को बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। राजभवन से बाहर निकलते हुए उन्होंने कहा कि मैंने आज मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने बिहार में महागठबंधन के टूटने और नीतीश के इस्तीफे का जिम्मेदार कांग्रेस पार्टी को ठहराया है। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के नेतृत्व को हड़पने के लिए कांग्रेस का एक कोकस यानी एक समूह काम कर रहा था। 

नीतीश के इस्तीफे के बाद केसी त्यागी ने कहा कि कांग्रेस का एक कोकस इंडिया गठबंधन के नेतृत्व को हड़पना चाहता था। 19 दिसंबर को जब इंडिया गठबंधन की बैठक हुई, तो साजिश के तहत कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का नाम प्रधानमंत्री पद के लिए सुझाया गया। उन्होंने कहा कि मुंबई की बैठक में इस बात पर सहमति बनी थी कि इंडिया गठबंधन बिना किसी चेहरे के काम करेगा। एक साजिश के तहत ममता बनर्जी के जरिए मल्लिकार्जुन खरगे का नाम सुझाया गया। 

क्षेत्रीय दलों को समाप्त करना चाहती है कांग्रेस: केसी त्यागी

केसी त्यागी ने कहा कि हमें अफसोस और राहत दोनों ही है कि इंडिया गठबंधन के पहले संयोजक नीतीश कुमार और जेडीयू ने खुद को इससे अलग कर लिया है। अब हम एनडीए गठबंधन के साथ हैं। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि जितने भी गैर-कांग्रेस क्षेत्रीय दल हैं, उन्होंने कांग्रेस से लड़कर अपना स्थान बनाया है। कांग्रेस अपने सर्वाइवल यानी खुद को बचाने के लिए लड़ रही है और क्षेत्रीय दलों की लीडरशिप को कांग्रेस समाप्त करना चाहती है।

बीजेपी को कम आंक रही कांग्रेस: केसी त्यागी

जेडीयू नेता ने कहा कि कांग्रेस बीजेपी की ताकत को कम आंक कर चल रही है। हम शुरू से कह रहे हैं कि इंडिया गठबंधन को सीटों का बंटवारा जल्दी करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं अपने राजनीतिक अनुभव के आधार पर कह रहा हूं कि कांग्रेस का गठबंधन न ममता से होगा और न ही समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव से। कांग्रेस के साथ किसी गठबंधन का हिस्सा हम पहली बार नहीं रहे हैं।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...