Join our Whatsapp Group

Related Tags: #misa military station #guwahati #asam #latest news #india news #hindi news


मीसा मिलिट्री स्टेशन में पूर्व सैनिकों की रैली, वीर नारियों का किया गया सम्मान



अजय त्यागी [Input - amarujala.com] 2024-01-28 10:19:21 असम

मीसा मिलिट्री स्टेशन में पूर्व सैनिकों की रैली - फोटो : अमर उजाला
मीसा मिलिट्री स्टेशन में पूर्व सैनिकों की रैली - फोटो : अमर उजाला

असम के मीसा मिलिट्री स्टेशन में रविवार को पूर्व सैनिकों के लिए रैली का आयोजन किया गया। इसका उद्देश्य सशस्त्र बलों में उनके योगदान के लिए सेवानिवृत्त सैन्य कर्मियों और वीर नारियों के प्रति आभार और एकजुटता व्यक्त करना था। रैली में पूर्व सैनिकों को विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई और उनकी शिकायतों को दूर करने में सहायता की गई।

रक्षा मंत्रालय ने इ्स संदर्भ में एक विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी है। इसमें कहा गया है कि इसमें नागांव और मोरीगांव जिलों के पूर्व सैनिक और उनके रिश्तेदारों के साथ-साथ 348 दिग्गजों, 143 विधवाओं और 11 वीर नारियों ने हिस्सा लिया। रैली का आयोजन अधिक से अधिक संख्या में दिग्गजों, वीर नारियों और उनके परिजनों तक पहुंचने और उनके बलिदानों को नमन करने, उनकी शिकायतों को हल करने के लिए सैन्य और नागरिक एजेंसियों के साथ बातचीत करने के लिए किया गया था। 

आयोजन के दौरान, सेना ने एक एसबीआई सेल के अलावा शिकायत निवारण कक्ष, पूर्व सैनिक पंजीकरण कक्ष और यूनिट रन कैंटीन जैसी विभिन्न सुविधाएं स्थापित की। रैली के दौरान सहायता सेल और चेक-अप स्टेशन भी आयोजित किए गए, जहां आर्मी मेडिकल कोर और आर्मी डेंटल कोर के कर्मियों द्वारा स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर विशेषज्ञ परामर्श प्रदान किया गया।

इस दौरान स्टेशन कमांडर, मीसा मिलिट्री स्टेशन ने अपने दिग्गजों के प्रति भारतीय सेना के अटूट समर्पण और प्रतिबद्धता को दोहराया। साथ ही उनके जीवन को बेहतर बनाने के लिए भारतीय सेना के दायित्व की भावना पर प्रकाश डालते हुए उनके बलिदान के लिए वीर नारियों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने अपने पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल और शिकायत निवारण प्रदान करने के सेना के दृढ़ संकल्प को रेखांकित किया, साथ ही दिग्गजों को राष्ट्र निर्माण में योगदान जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। रैली के दौरान पूर्व सैनिक निकाय के अध्यक्ष ने सभी सेवानिवृत्त सैनिकों की ओर से पूर्व सैनिकों की शिकायतों को व्यवस्थित रूप से हल करने के लिए भारतीय सेना के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया। इस दौरान दिग्गजों और वीर नारियों को सम्मानित किया गया।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...