Join our Whatsapp Group

Related Tags: #asam #politics #150 congress worker join bjp #latest news #india news #hindi news


असम में कांग्रेस को झटका: राहुल की न्याय यात्रा के बाद 150 से अधिक कांग्रेसी बने भाजपाई (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-01-29 12:45:35 असम

न्याय यात्रा के बाद 150 से अधिक कांग्रेसी बने भाजपाई
न्याय यात्रा के बाद 150 से अधिक कांग्रेसी बने भाजपाई

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस को नॉर्थ ईस्ट के असम में बड़ा झटका लगा है। रविवार (28 जनवरी) को वहां की राजधानी गुवाहाटी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा के बाद कई कांग्रेसी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस और ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (एएएसयू) के 150 से अधिक कार्यकर्ताओं ने इस दौरान बीजेपी की सदस्यता ली।

कांग्रेस के जिन बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ी, उनमें पूर्व मंत्री बिस्मिता गोगोई, असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अंजन दत्ता की बेटी अंगकिता दत्ता और एएएसयू के पूर्व अध्यक्ष दीपांका कुमार नाथ हैं। ऐसे नेताओं ने असम भाजपा मुख्यालय में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भाबेश कलिता, मंत्री पीयूष हजारिका और जयंत मल्ला बरुआ की मौजूदगी में बीजेपी की मेंबरशिप ली।

क्या बोली BJP?

कांग्रेस से आए नेताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाने के बाद पीयूष हजारिका ने एक्स (पहले ट्विटर) पर कांग्रेस पर तंज कसते हुए लिखा कि मुझे यह स्वीकार करना होगा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने असम में बहुत बड़ा प्रभाव डाला है। असम कांग्रेस और एएएसयू के 150 से अधिक नेता भाजपा में शामिल हो रहे हैं। अंगिका दत्ता, बिस्मिता गोगोई, दीपांका कुमार और अन्य का अच्छा फैसला है।

कांग्रेस में महिलाओं का नहीं होता सम्मान

उधर, कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आईं बिस्मिता गोगोई ने बताया कि मैंने बदलाव का यह फैसला इसलिए लिया क्योंकि कांग्रेस में महिलाएं अब सुरक्षित नहीं हैं। यहां तक कि मेरा ब्लाउज भी कांग्रेस में चर्चा का विषय है। मैं नाम नहीं ले सकती लेकिन एक कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं भाजपा में शामिल होऊंगी क्योंकि मेरे ब्लाउज पर कमल का फूल है। यही वजह है कि जो दल महिलाओं का सम्मान नहीं करता है उसके साथ रहने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने आगे विकास योजनाओं के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की सराहना की।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...