Join our Whatsapp Group

Related Tags: #manohar lal khattar #donated ancestral home #haryana #latest news #india news #hindi news


हरियाणा के CM खट्टर के पैतृक घर में बनेगी ई-लाइब्रेरी, बच्चे करेंगे पढ़ाई, बोले- मैंने अपना बचपन... (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-01-29 02:21:52 हरियाणा

CM खट्टर के पैतृक घर में बनेगी ई-लाइब्रेरी
CM खट्टर के पैतृक घर में बनेगी ई-लाइब्रेरी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सोमवार को अपने पैतृक गांव रोहतक जिले के बनियानी में पहुंचे। वहां उन्होंने अपना पैतृक घर गांव के अधिकारियों को सौंप दिया है। बच्चों के लिए ई-लाइब्रेरी की स्थापना के लिए ये घर दिया गया है। इस मौके पर मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम खट्टर ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि आज मैं अपने गांव में आया हूं और इसी गांव में मेरा बचपन बीता है यहीं मेरी पढ़ाई हुई है।

सीएम खट्टर ने कहा कि मेरे माता-पिता की निशानी एक मकान ही है जो उन्होंने मेरे नाम किया था। मुझे लगा कि ये मकान मेरे गांव के काम आना चाहिए। ऐसे में मैंने घोषणा कि मेरा मकान और मेरे साथ लगता मेरे चाचा के बेटे के मकान को मिलाकर लगभग 200 गज का मकान मैनें गांव को सुपुर्द कर दिया है। ताकि गांव के लोगों के लिए, आगे आने वाली पीढ़ी के लिए, नौजवानों की पढ़ाई के लिए यहां ई-लाइब्रेरी की व्यवस्था हो जाए। इसके साथ और भी इस मकान का जो उपयोग हो सकता हो एक कमेटी बनाकर वो कर सकेंगे। इसलिए आज इस घोषणा को करते हुए मुझे बहुत प्रसन्नता हो रही है।

सीएम खट्टर ने की थी इलेक्ट्रिक सिटी बस सर्विस की शुरुआत

बता दें कि सीएम खट्टर ने पानीपत से रविवार को इलेक्ट्रिक सिटी बस सर्विस की शुरुआत की थी। इस दौरान सीएम खट्टर ने खुद बस में बैठकर यात्रा भी की। पहले चरण में पानीपत और जगाधरी-यमुनानगर में बसों को चलाया गया है। वहीं प्रदेश के सात शहरों में नए बस संस्थान बनने के बाद इलेक्ट्रिक सिटी बस सर्विस की शुरुआत की जाएगी। पानीपत के अलावा पंचकूला, सोनीपत, अंबाला, रेवाड़ी, रोहतक, हिसार में इलेक्ट्रिक सिटी बस सर्विस की शुरूआत की जाएगी। परिवहन विभाग में 450 बसों को शामिल किया गया है।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...