Join our Whatsapp Group

Related Tags: #film city #noida #bonny kapoor #latest news #india news #hindi news


बोनी कपूर की कंपनी बेव्यू प्रोजेक्ट्स और भूटानी ग्रुप बनाएगी नोएडा इंटरनेशनल फिल्म सिटी



अजय त्यागी [Input - aajtak.in] 2024-01-30 05:51:01 सिने जगत

नोएडा इंटरनेशनल फिल्म सिटी परियोजना
नोएडा इंटरनेशनल फिल्म सिटी परियोजना

नोएडा इंटरनेशनल फिल्म सिटी परियोजना ने तेजी पकड़ ली है। यमुना प्राधिकरण अधिकारियों के मुताबिक, प्रोजेक्ट को डेवलप करने के लिए चार बिड्स मिली थीं। इनका प्राधिकरण स्तर पर तकनीकी परीक्षण किया गया। इसके बाद ये तय हुआ है कि बोनी कपूर की कंपनी मेसर्स बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी और भूटानी ग्रुप यमुना क्षेत्र की इंटरनेशनल फिल्म सिटी बनाएंगे।

सबसे ज्यादा बोली लगाने के बाद इन कंपनियों को फिल्म सिटी बनाने का प्रोजेक्ट दिया गया है। बता दें कि यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर 21 में प्रथम चरण में 230 एकड़ में स्थापित की जा रही इस अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी परियोजना के लिए 4 बिड आई थीं।   

इन चार कंपनियों ने लगाई थी बिड

जेवर एयरपोर्ट के पास फिल्मसिटी बनाने की इच्छुक चार कंपनियों मेसर्स सुपरसोनिक टेक्नोबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड (मैडॉक फिल्म्स, केप ऑफ गुड फिल्म्स एलएलपी और अन्य), बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी (बोनी कपूर और अन्य), मेसर्स सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (टी-सीरीज) के अलावा लायंस फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड (केसी बोकाडिया एवं अन्य) ने बोली लगाई थी। इसमें बोनी कपूर की कंपनी की बोली सबसे ज्यादा निकली। इसके बाद उनकी कंपनी को यह प्रोजेक्ट दे दिया गया। 

30 सितंबर को जारी की गई थी बिड

बताते चलें कि यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी परियोजना की स्थापना के लिए 30 सितंबर 2023 को अंतर्राष्ट्रीय बिड जारी की थी। बिड जमा करने की आखिरी तारीख 5 जनवरी 2024 को दोपहर 2.30 बजे तक थी।

हजार एकड़ जमीन पर बनेगी फिल्म सिटी   

बता दें कि फिल्म सिटी परियोजना का कुल एरिया 1000 एकड़ का है। प्रस्तावित भूमि में 780 में एकड़ फिल्म सिटी और 220 एकड़ व्यावसायिक कार्यों के लिए उपयोग में लाई जाएगी। बनने के बाद यह दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी होगी।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...