Join our Whatsapp Group

Related Tags: #bharat jodo nyay yatra #congress #politics #latest news #india news #hindi news


ममता INDIA गठबंधन छोड़ने के लिए तैयार, राहुल की न्याय यात्रा में शामिल CPM नेता का दावा



अजय त्यागी [Input - abplive.com] 2024-02-02 12:42:24 पश्चिम बंगाल

भारत जोड़ो न्याय यात्रा - Photo : Internet
भारत जोड़ो न्याय यात्रा - Photo : Internet

विपक्ष ने इंडिया गठबंधन बनाया था, ताकि बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए से लोकसभा चुनाव में दो-दो हाथ किया जा सके। हालांकि, विपक्षी एकता टूटती हुई नजर आ रही है, क्योंकि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) चीफ ममता बनर्जी लगातार इंडिया गठबंधन के दो प्रमुख सहयोगियों कांग्रेस और सीपीआई (एम) पर निशाना साध रही हैं। इस बीच वामपंथी नेताओं ने दावा किया है कि ममता बनर्जी इंडिया गठबंधन से बाहर निकलने की तैयारी कर रही हैं। 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा जब बुधवार को पश्चिम बंगाल में दाखिल हुई, तो उस वक्त बड़ी संख्या में सीपीआई कार्यकर्ताओं ने इसमें हिस्सा लिया। सीपीआई के राज्य महासचिव मोहम्मद सलीम ने रघुनाथगंज में पार्टी की केंद्रीय समिति के सदस्यों के साथ राहुल गांधी से मुलाकात की। मोहम्मद सलीम ने कहा कि लेफ्ट पार्टियां कांग्रेस की यात्रा में इसलिए शामिल हुई हैं, क्योंकि वे बीजेपी-आरएसएस और अन्याय के खिलाफ लड़ाई लड़ना चाहती हैं। 

आरएसएस-बीजेपी से लड़ने निकले हैं: मोहम्मद सलीम

कांग्रेस नेता के साथ 45 मिनट तक चली बैठक में मोहम्मद सलीम ने कहा कि हम आरएसएस-बीजेपी के खिलाफ लड़ रहे हैं। आरएसएस-बीजेपी से मुकाबले के लिए राहुल गांधी भी भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर निकले। हम भारत में लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ रहे हैं। हम इस यात्रा के प्रति अपनी एकजुटता दिखाने के लिए यहां आए हैं। मोहम्मद सलीम के साथ बड़ी संख्या में सीपीआई कार्यकर्ता भी पार्टी के झंडे के साथ यहां रैली में शामिल होते हुए नजर आए। 

गठबंधन छोड़ना चाहती हैं ममता

सीपीआई महासचिव सलीम ने दावा किया कि टीएमसी विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन से बाहर निकलने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि जब ट्रेन अपने मूल स्थान से शुरू हुई तो इसमें बहुत से लोग चढ़े, लेकिन अब कई लोग ये नहीं कह सकते हैं कि वे बीजेपी के खिलाफ लड़ाई का हिस्सा बना रहना चाहते हैं और कौन रास्ते में ट्रेन से उतरना चाहता है। मगर ममता बनर्जी अब इस ट्रेन से उतरना चाहती हैं और हम इसका स्वागत करते हैं।

ममता के गठबंधन कंट्रोल करने के दावे पर बोला हमला

टीएमसी चीफ ममता ने ये भी दावा किया था कि इंडिया गठंबधन को सीपीआई कंट्रोल करने की कोशिश कर रही है। इस पर मोहम्मद सलीम ने ममता को निशाने पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस एक बहुत बड़ी ऑल इंडिया पार्टी है। क्या सीपीआई (एम) के पास इतनी ताकत है? लेकिन फिर भी वह कह रही हैं कि सीपीआई (एम) कांग्रेस को कंट्रोल कर रही है। देश इस वक्त न्याय और अन्याय के बीच बंटा हुआ है। हम अन्याय के खिलाफ इस लड़ाई में शामिल होने आए हैं।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...