Join our Whatsapp Group

Related Tags: #blood donation campaign #kiran verma #motivational #latest news #local news #hindi news


21 हजार किमी की पदयात्रा पर किरण वर्मा, 2025 तक पांच मिलियन ब्लड डोनर करेंगे तैयार



अजय त्यागी [Input - amarujala.com] 2024-02-02 06:04:29 मोटिवेशनल

ब्लड डोनेशन कैम्पेन - किरण वर्मा
ब्लड डोनेशन कैम्पेन - किरण वर्मा

ब्लड डोनेशन कैम्पेन को लेकर दिल्ली का एक युवक 21 हजार किमी की पदयात्रा पर निकला है। अपने सामने एक बच्चे की खून की कमी से मौत होने के बाद अंदर तक हिले किरण वर्मा साल 2021 से भारत में पदयात्रा कर रहे हैं और लोगों को ब्लड डोनेशन के लिए मोटिवेट कर रहे हैं। किरण वर्मा की ये यात्रा 18 हजार किमी पूरे कर जैसलमेर पहुंची है।

जैसलमेर में शहर कोतवाल सत्यप्रकाश विश्नोई ने उनका स्वागत किया और उनकी इस मुहिम को लेकर उनका हौसला बढ़ाया। किरण वर्मा इस यात्रा के दौरान ब्लड डोनर से मिल रहे हैं और उनका लक्ष्य है कि साल 2025 के अंत तक वे पांच मिलियन ब्लड डोनर तैयार करेंगे। ताकि किसी भी व्यक्ति कि खून की कमी से मौत न हो।

साल 2021 में केरल से शुरू की पदयात्रा

अब तक 18 हजार किमी की पदयात्रा कर जैसलमेर पहुंचे किरण वर्मा ने बताया कि साल 2021 में केरल की राजधानी तिरुअनंतपुरम से अपनी यात्रा शुरू की और अब तक 18,800 किमी से अधिक दूरी तय कर जैसलमेर पहुंचे हैं। उनका सपना है कि वे खून की कमी से किसी को भी मरने नहीं देना चाहते हैं। इसी जुनून को लेकर वे लोगों को पदयात्रा के माध्यम से मोटिवेट भी कर रहे हैं। उनका लक्ष्य है कि वे दिसंबर 2025 तक पांच मिलियन ब्लड डोनर्स तैयार करेंगे।

सिंपली ब्लड नाम से एप भी बनाई

किरण वर्मा ने बताया कि जब वे पढ़ते थे, तब से रक्तदान को लेकर उनका जुनून था। लेकिन एक दिन एक मजदूर के मासूम बेटे की खून कमी से मौत ने उनको अंदर तक हिला दिया। बस तब से ठान लिया कि देश भर के लोगों को रक्तदान को लेकर जागरुक करूंगा, ताकि कोई भी व्यक्ति रक्त की कमी से अपनी जान न गंवाए। उन्होंने इसके लिए एक सिंपली ब्लड एप भी बनाई है, जिसमें लोग जुड़ रहे हैं और रक्तदान कर रहे हैं। इस एप से अब तक 2.5 लाख लोग जुड़ चुके हैं और भी जुड़ रहे हैं। इस कैम्पेन को लेकर वे कपिल शर्मा के शो में भी जा चुके हैं और वे भी उनको सराह चुके हैं।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...