Join our Whatsapp Group

Related Tags: #aap mla #dalbeer singh tong #pratap singh bajwa #punjab #latest news #india news #hindi news


चेक बाउंस मामले में AAP विधायक की गिरफ्तारी न होने पर घिरी मान सरकार, प्रताप सिंह बाजवा ने बोला हमला



अजय त्यागी [Input - abplive.com] 2024-02-04 03:30:10 पंजाब

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा - Photo : abplive
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा - Photo : abplive

आम आदमी पार्टी के विधायक दलबीर सिंह टोंग को चेक बाउंस मामले में कोर्ट ने गिरफ्तार करने का आदेश जारी किया है, जिनकी अभी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। इसको लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने मुख्यमंत्री भगवंत मान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत निंदनीय है कि पंजाब सरकार कथित चेक बाउंस मामले में ब्यास विधायक दलबीर सिंह टोंग को गिरफ्तार करवाने में अक्षम रही है, जबकि पुलिस के पास वारंट भी था।

वहीं न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी, बाबा बकाला ने छठा वारंट जारी किया और चेतावनी दी कि आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने की स्थिति में ब्यास पुलिस स्टेशन प्रभारी को व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार ठहराया जाएगा। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जिनके पास गृह विभाग भी है, उन्हें बताना चाहिए कि इस विशेष मामले में कानून को अपना काम क्यों नहीं करना चाहिए। सत्ता में होने से वह कानून से ऊपर नहीं हो जाता।

बता दें कि चेक बाउंस मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक दलबीर सिंह टोंग को अमृतसर की बाबा बकाला साहिब की अदालत ने गिरफ्तार करने का आदेश जारी किया है। कोर्ट में पेश ना होने की वजह से AAP विधायक के खिलाफ आदेश जारी हुआ है। इसके साथ कोर्ट ने 17 फरवरी तक दलबीर सिंह टोंग को अदालत में पेश करने का आदेश दिया है।

दलबीर सिंह टोंग बाबा बकाला विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक हैं। AAP विधायक के खिलाफ कई बार गैर जमानती वारंट जारी हो चुके हैं। 3 अगस्त 2023 को अमृतसर रूरल के एसएसपी के माध्यम से गैर जमानती वांरट जारी किया गया। इसके बाद 29 सितंबर 2023, 1 नवंबर 2023, 16 दिसंबर 2023 और 29 जनवरी 2024 को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया था।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...