Join our Whatsapp Group

Related Tags: #missing bulgarian girl #filed rape case #ahamdabad #gujrat #latest news #india news #hindi news


अचानक लापता हुई बुल्गारियाई लड़की, कैडिला फार्मा के CMD पर लगाया था दुष्कर्म का आरोप, वकील ने पुलिस से की खोजने की मांग



अजय त्यागी [Source - NBT] 2024-02-05 12:10:56 गुजरात

राजीव मोदी पर रेप का आरोप लगाने वाली बुल्गेरियन लड़की लापता
राजीव मोदी पर रेप का आरोप लगाने वाली बुल्गेरियन लड़की लापता

अहमदाबाद : कैडिला फार्मा के सीएमडी राजीव मोदी पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली बुल्गारियाई लड़की लापता हो गई है। युवती के वकील ने पुलिस को एक शिकायत में लापता होने की बात कही है। इसमें वकील ने बुल्गारियाई लड़की की सुरक्षा के बारे में आशंका व्यक्त की। पुलिस को दी शिकायत में वकील ने कहा है कि 27 साल की बुल्गारियाई युवती संपर्क में नहीं है। उसे आखिरी बार अहमदाबाद के चांदखेड़ा में स्थित बालाजी अगोरा मॉल के पास देखा गया था। हाईप्रोफाइल रेप केस में पीड़ित लड़की के वकील ने पुलिस को गवाहों के नाम भी दे दिए हैं। इसमें सामने आया है कि एक गवाह की हाल ही में ब्रिटेन में संदिग्ध मौत हो चुकी है। वकील ने अहमदाबाद पुलिस के ज्वाइंट सीपी और डीसीपी को शिकायत दी है।

24 जनवरी से कोई संपर्क नहीं

बुल्गारियाई युवती के वकील ने कहा है कि 24 जनवरी से कोई संपर्क नहीं है। बुल्गारियाई युवती की याचिका के आधार पर गुजरात हाई कोर्ट ने दिसंबर 2023 में शहर पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। इसमें युवती ने मोदी और उनके एक सहयोगी पर बलात्कार का आरोप लगाया था। महिला ने इसके साथ कोर्ट में यह भी कहा था कि अहमदाबाद पुलिस उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। तब कोर्ट के आदेश पर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक जांच और एक विभागीय जांच शुरू की गई थी।

सुप्रीम कोर्ट जाने की थी तैयारी

पीड़िता के वकील राजेशकुमार मिश्रा ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि वह सीबीआई जांच और अपनी सुरक्षा के आदेश के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रही थी। जब यह चल रहा था तभी युवती के अचानक गायब होने की स्थिति सामने आई है। मिश्रा के अनुसार बुल्गेरियाई युवती ने उन्हें बताया कि कुछ लोग उसका पीछा कर रहे थे। उसे यह भी संदेह था कि उसके डिवाइस हैक कर लिए गए हैं। मिश्रा ने कहा कि पीडिता को पहले आरोपी की ओर से 2023 की शुरुआत में देश छोड़ने के लिए दबाव और धमकियां मिली थी। तब इस संबंध में शिकायत की थी।

गुंडों के पीछा करने का आरोप

वकील ने कहा कि पीड़िता विभागीय जांच के लिए बयान देने के लिए 18 जनवरी को संयुक्त पुलिस आयुक्त के कार्यालय जाने के लिए तैयार थी, लेकिन योजना बदल दी गई। 24 जनवरी को उसने अपने वकील को बताया कि अगोरा मॉल में कुछ गुंडों ने उसका पीछा किया था और उसे सड़क पर धकेलने की कोशिश की थी। इसके बाद से वह डरी हुई थी। मिश्रा ने बताया कि पीड़िता ने कहा था मैं बाहर नहीं जा सकती। उन्होंने कल मुझे मारने की कोशिश की। महिला ने अपनी बातचीत में आशंका जताई कि स्थानीय पुलिस और कैब ड्राइवर मिलीभगत से काम करते हैं। वकील की शिकायत में कहा गया है कि अपने लापता होने से पहले पीड़िता ने अपने एक परिचित अभिषेक को सूचित किया था कि बलात्कार मामले में एक प्रमुख गवाह जेमी यूके में अपने घर में रहस्यमय तरीके से मृत पाया गया था। मिश्रा ने पुलिस से उसे तुरंत ढूंढने का अनुरोध किया है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...