Join our Whatsapp Group

Related Tags: #swami govind dev giri #gyanvapi #latest news #india news #hindi news


अयोध्या, काशी और मथुरा...ये आक्रांताओं के हम पर हमलों के सबसे बड़े निशान, सौंपे जाएं-गोविंद देव गिरी महाराज (देखें विडियो)



अजय त्यागी [Input - abplive.com] 2024-02-05 12:49:08 आध्यात्मिक

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज - Photo : ANI
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज - Photo : ANI

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज ने कहा है कि यूपी के अयोध्या में राम मंदिर, वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर और मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि वाले मंदिर आक्रांताओं की ओर से हम पर किए गए हमलों के सबसे बड़े निशान हैं। ऐसे में इन मंदिरों को हिंदुओं को सौंप दिया जाना चाहिए।

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से सोमवार (5 फरवरी, 2024) को जारी वीडियो में वह ज्ञानवापी परिसर से जुड़े सवाल पर राय देते नजर आए। वह बोले कि हमारी हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि इन 3 मंदिरों को सौंप दिया जाना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि ये आक्राताओं के हम पर किए गए हमलों के सबसे बड़े निशान हैं। इन मंदिरों की वजह से देश के लोगों के मन में वेदना है। अगर इस वेदना को ये लोग शांति के साथ दूर कर देते हैं तब भाई-चारा बढ़ने में और अधिक सहयोग मिलेगा। 

अंग्रेजी अखबार टीओआई की खबर के मुताबिक, वह यह भी बोले कि अगर ये 3 (अयोध्या, काशी और मथुरा) मंदिर मुक्त कर दिए जाएं तो हमारी किसी और धर्मस्थल को देखने की चाहत भी नहीं रहेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि हमें भविष्य में रहना है, न कि भूतकाल में। देश का भविष्य अच्छा होना चाहिए। ऐसे में अगर शांति और प्रेम से हमें बाकी दो मंदिर (काशी और मथुरा) भी मिल जाएं तब हम बाकी चीजों के बारे में भूल जाएंगे।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रेजरर के अनुसार, हमने शांतिपूर्ण हल (राम मंदिर के लिए) निकाला और अब एक नया दौर शुरू हो चुका है। इसलिए हमें उम्मीद है कि आगे बाकी मुद्दे भी शांति के साथ हल कर लिए जाएंगे। मुस्लिम समुदाय को लेकर उन्होंने आगे बताया कि परिस्थितियों के हिसाब से हम आगे का कदम उठाएंगे और उन्हें (मुस्लिमों) मनाने की कोशिश करेंगे। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी प्रकार से स्थिति न बिगड़े और शांति बनी रहे।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...