Join our Whatsapp Group

Related Tags: #terrorist #3 henchmen arrested #police and agtf #punjab #india news #latest news #hindi news


आतंकी हरविंदर रिंदा और लखबीर लांडा के 3 गुर्गे गिरफ्तार, पंजाब पुलिस और AGTF की संयुक्त कार्रवाई में हथियार भी बरामद



अजय त्यागी [Input - abplive.com] 2024-02-07 02:19:49 पंजाब

आतंकी हरविंदर रिंदा और लखबीर लांडा के 3 गुर्गे गिरफ्तार - Photo : abplive
आतंकी हरविंदर रिंदा और लखबीर लांडा के 3 गुर्गे गिरफ्तार - Photo : abplive

पंजाब पुलिस और एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने एक बार फिर बड़ी सफलता हासिल की है। कनाडा में छिपे लखबीर सिंह लंडा और पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के 3 गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है। पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर गिरफ्तारी की पुष्टि की है। तीनों की पहचान जोबनजीत सिंह उर्फ जोबन, बिक्रमजीत सिंह उर्फ बिक्का और कुलविंदर सिंह उर्फ काला के रूप में हुई है। इसके साथ ही आरोपियों से 2 पिस्तौल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए गए है।

विदेशी आकाओं के निर्देश पर दे रहे थे आपराधिक गतिविधियों को अंजाम 

डीजीपी गौरव यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी अपने विदेशी आकाओं के निर्देश पर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे थे। इन आरोपियों पर पहले से भी कई मामले दर्ज है। जोबनजीत सिंह उर्फ जोबन पर यूएपीए, आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस एक्ट और आईटी एक्ट के कई मामले दर्ज है। इसके अलावा बिक्रमजीत सिंह उर्फ बिक्का 307 आईपीसी के एक से अधिक मामलों में भी वांछित हैं।

दोनों अपराधी कई अपराधों में वांछित थे और लंबे समय से फरार चल रहे थे। डीजीपी ने आगे कहा कि सीएम भगवंत मान के निर्देशानुसार संगठित अपराध को खत्म करने के लिए पंजाब पुलिस पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। हालांकि पुलिस की तरफ से अभी ये जानकारी नहीं दी गई है कि आरोपियों को कहां से गिरफ्तार किया गया है।

कुलविंदर सिंह उर्फ काला के बारे में जानकारी जुटा रही है पुलिस

पंजाब पुलिस की गिरफ्त में आए जोबनजीत सिंह उर्फ जोबन, बिक्रमजीत सिंह उर्फ बिक्का के खिलाफ कई अपराधिक गतिविधियों की पुष्टि हुई है। वहीं तीसरे आरोपी कुलविंदर सिंह उर्फ काला के बारे में अभी जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस गिरफ्तार तीनों आरोपियों से पूछताछ में जुट गई है। पुलिस को उम्मीद है कि आरोपियों से कई बड़ी वारदातों के खुलासे हो सकते है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...