Join our Whatsapp Group

Related Tags: #loksabha election 2024 #bjp #tamilnadu #politics #latest news #india news #hindi news


तमिलनाडु में बढ़ी बीजेपी की ताकत, 15 पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद हुए पार्टी में शामिल



अजय त्यागी [Source - tv9hindi] 2024-02-07 08:06:06 तमिलनाडु

15 पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद भाजपा में शामिल
15 पूर्व विधायक और एक पूर्व सांसद भाजपा में शामिल

लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे नेताओं में दल बदल का सिलसिला शुरू हो गया है। तमिलनाडु में बड़ा सियासी उलटफेर हुआ है। बुधवार को 15 पूर्व विधायकों और एक पूर्व सांसद समेत कई नेता बीजेपी में शामिल हो गए। भाजपा अपनी स्थिति मजबूत करने की लगातार कोशिश कर रही है। भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले इन नेताओं में अधिकांश बीजेपी की पूर्व सहयोगी ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) से हैं।

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और एल मुरुगन, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई की मौजूदगी में इन नेताओं ने भाजपा की सदस्यता को स्वीकार किया। अन्नामलाई ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि भाजपा में शामिल होने वाले ये नेता काफी अनुभवी हैं और सभी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ मजबूत और उनके साथ मिलकर देश की सेवा करना चाहते हैं। उन्होंने दावा किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित है। हर बार की भांती इस बार भी मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में आएंगे।

भारतीय जनता पार्टी की तारीफ

उन्होंने राज्य की सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) और उसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी अन्नाद्रमुक पर परोक्ष रूप से जमकर निशाना साधते हुए कहा कि वह तमिलनाडु में हो रही घटनाओं को देख रहे हैं। द्रविड़ राज्य में अपनी पार्टी के वैचारिक रुख पर मजबूत स्थिति और आरोपित पार्टियों की तीखी आलोचना के कारण युवा नेता ने दावा किया, तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी के रास्ते पर जा रहा है।

BJP तमिलनाडु में रही कमजोर

चंद्रशेखर ने कहा कि इतने बड़े स्तर पर पार्टी में शामिल होना तमिलनाडु जैसे राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को दर्शाता है। तमिलनाडु में भाजपा परंपरागत रूप से कमजोर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया है कि भाजपा आगामी लोकसभा में 370 सीट जीतेगी और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन 400 से अधिक सीट जीतेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि भारत का प्रत्येक नागरिक चाहता है कि देश में पिछले 10 वर्षों में जो बदलाव हुआ वह प्रक्रिया आगे भी जारी रहे। वहीं विपक्षियों पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जंतर मंतर पर बैठे नेता ड्रामा कर रहे हैं।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...