Join our Whatsapp Group

Related Tags: #ed #hemant soren #dheeraj sahu #jharkhand #latest news #india news #hindi news


किसने दी थी BMW कार? हेमंत सोरेन के केस में धीरज साहू की एंट्री, ED ने पूछताछ के लिए बुलाया



अजय त्यागी [Source - jagran.com] 2024-02-08 04:16:41 झारखंड

राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू और झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन
राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू और झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन

झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को ईडी (ED) ने हाल ही में मनी लॉन्डरिंग केस में गिरफ्तार किया था। अब इस मामले में पूछताछ के लिए झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू को ईडी ने तलब किया है। 

सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि ईडी सोरेन के साथ उनके कथित संबंधों और एक बीएमडब्ल्यू एसयूवी (कार) को लेकर साहू से पूछताछ करना चाहती है। इस मामले में उनका बयान भी दर्ज किया जाएगा। ईडी ने कुछ समय पहले दिल्ली में झामुमो नेता के घर से कार को जब्त किया था।

कोलकाता में भी छापेमारी

सूत्रों ने यह भी बताया कि जांच एजेंसी ने बुधवार को गुरुग्राम के करदारपुर गांव में उस ठिकाने पर छापा मारा, जिसके पते पर यह हरियाणा नंबर प्लेट वाली एसयूवी पंजीकृत थी। इसी मामले में बुधवार को कोलकाता में भी दो ठिकानों की तलाशी ली गयी। 

31 जनवरी को ईडी ने हेमंत को गिरफ्तार किया था

जानकारी के मुताबिक, ईडी को यह संदेह है कि हेमंत की कार कथित तौर पर किसी बेनामी तरीके से साहू से जुड़ी है। गौरतलब है कि सोरेन को कथित अवैध भूमि अधिग्रहण और कब्जे के मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 31 जनवरी को ईडी ने गिरफ्तार किया था।

तब औपचारिक रूप से गिरफ्तार होने से पहले सोरेन ने झारखंड के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। वह फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं। वहीं, दिसंबर में साहू के घर से आयकर विभाग ने छापेमारी कर 351.8 करोड़ रुपये नकद बरामद किया था। यह देश में आज तक की सबसे बड़ी जब्ती थी।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...