Join our Whatsapp Group

Related Tags: #farmers protest #express way #noida #latest news #india news #hindi news


धरने पर बैठे किसान 5 घंटे बाद एक्सप्रेस-वे से हटे, आश्वासन के बाद खत्म हुआ प्रदर्शन



अजय त्यागी [Input - abplive.com] 2024-02-08 10:07:14 हरियाणा

आश्वासन पर एक्सप्रेस-वे से किसानों का धरना खत्म - Photo : abplive
आश्वासन पर एक्सप्रेस-वे से किसानों का धरना खत्म - Photo : abplive

धरने पर बैठे किसान 5 घंटे बाद किसान एक्सप्रेस-वे से हट गए हैं। हाइलेवल कमेटी के गठन के आश्वासन पर एक्सप्रेस-वे से किसानों का धरना खत्म हुआ है। कमेटी के पदाधिकारियों के साथ 8 दिनों में किसानों की मांग का निस्तारण कराने का आश्वासन मिला है। किसान कमेटी की रिपोर्ट के बाद आगे की रणनीति बनाएंगे और रात में 8 बजे कमीश्नर से मीटिंग भी हुई है।

वहीं भारतीय किसान परिषद अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने कहा कि हम रोड खाली कर के अपने-अपने धरने की जगह पहुंच रहे हैं। हम झूठे आश्वासन के साथ नहीं हैं, अगर हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो दिल्ली दूर नहीं है। कमेटी के पदाधिकारियों के साथ 8 दिनों में  किसानों की मांग का निस्तारण कराने का आश्वासन मिला है। किसान कमेटी की रिपोर्ट के बाद आगे की रणनीति बनाएंगे।

दिल्ली जाने वाली सड़कों पर लगा भयंकर जाम

दरअसल, बीते कई दिनों से किसान नोएडा और ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की ओर से अधिग्रहित जमीनों के बदले बढ़े हुए मुआवजे की मांग कर रहे थे, इसके अलावा वह भूखंड की भी मांग कर रहे हैं। इसको लेकर किसानों ने दिल्ली की तरफ कूच करने का आह्वान किया था। गुरुवार (8 फरवरी) को किसानों और ग्रामीणों के दिल्ली की तरफ मार्च करने को लेकर नोएडा पुलिस अलर्ट हो गई और दिल्ली से लगी सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी। जिससे इस रूट पर भयंकर जाम लग गया।

इस प्रदर्शन में किसान नेता राकेश टिकैत भी दोपहर को ग्रेटर नोएडा में प्रदर्शनकारियों के ग्रुप में शामिल हुए। उनके संगठन भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के सदस्य स्थानीय प्राधिकरण के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। नोएडा में प्रदर्शनकारियों की अगुवाई भारतीय किसान परिषद कर रही है, भारतीय किसान परिषद कार्यकर्ताओं ने दिसंबर 2023 से स्थानीय प्राधिकरण के कार्यालय के बाहर शिविर लगा रखा है। 

फिलहाल कमिश्नर के साथ हुई मीटिंग से सम्बंधित जानकारी का इन्तजार है। 



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...