Join our Whatsapp Group

Related Tags: #bjp mla walked out of the state assembly #Adjournment motion not allowed #latest news #india news #hindi news


चाय बागान श्रमिकों के लिए भूमि अधिकार विवाद के बीच भाजपा विधायकों ने विधानसभा से वॉकआउट किया



अजय त्यागी 2024-02-09 10:04:59 पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष बिमान बंद्योपाध्याय
पश्चिम बंगाल विधानसभा अध्यक्ष बिमान बंद्योपाध्याय

कोलकाता में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा से बहिर्गमन किया, जब अध्यक्ष बिमान बंद्योपाध्याय ने चाय बागान श्रमिकों के भूमि अधिकारों पर चर्चा की उनकी मांग को अस्वीकार कर दिया।

शून्यकाल के दौरान स्पीकर ने भगवा खेमे के विधायकों के स्थगन प्रस्ताव को अनुमति नहीं दी लेकिन उन्हें सदन में प्रस्ताव का पाठ पढ़ने की अनुमति दी।

प्रस्ताव पढ़ने के बाद, भाजपा विधायकों ने मुद्दे पर चर्चा पर जोर देते हुए तख्तियां दिखाईं और नारे लगाए। सदन से वाकआउट करने से पहले विधायकों ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार चाय बागान श्रमिकों से भूमि अधिकार वापस ले रही है।

इस बीच, राज्य के संसदीय कार्य मंत्री शोभनदेब चट्टोपाध्याय ने विधानसभा में मुख्य सचेतक निर्मल घोष के साथ छह भाजपा विधायकों के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया। प्रस्ताव में गुरुवार को बजट प्रस्तुति के दौरान राज्य गीत का अपमान करने का आरोप लगाया गया।

विशेषाधिकार प्रस्ताव में शामिल छह भाजपा विधायकों में पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के साथ अग्निमित्रा पॉल, शिखा चट्टोपाध्याय, तापसी मंडल, मिहिर गोस्वामी और बंकिम घोष शामिल हैं।

विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि मेरे खिलाफ कई विशेषाधिकार प्रस्ताव लाए गए हैं, लेकिन इस से पहले बीजेपी को सदन के अंदर जनहित के मुद्दों को उठाने से नहीं रोका।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...