Join our Whatsapp Group

Related Tags: #loksabha election 2024 #aap #punjab #politics #latest news #india news #hindi news


AAP पंजाब में सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा -अरविंद केजरीवाल (देखें विडियो)



अजय त्यागी 2024-02-10 05:31:06 पंजाब

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब में
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब में

आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को घोषणा की कि पंजाब में इंडिया ब्लॉक के साथ कोई सहयोग नहीं किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि AAP आगामी आम चुनावों के दौरान पंजाब के सभी 14 लोकसभा क्षेत्रों और चंडीगढ़ में भी स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेगी। इस निर्णय को विपक्षी भारत गठबंधन की एक महत्वपूर्ण अस्वीकृति के रूप में देखा जा रहा है।

केजरीवाल ने कहा कि आज, मैं फिर से हाथ जोड़कर आपका आशीर्वाद चाहता हूं। दो महीने बाद लोकसभा चुनाव होंगे। पंजाब में 13 (लोकसभा) सीटें हैं, एक चंडीगढ़ है, 14 सीटें होंगी। आने वाले 10-15 दिनों में आम आदमी पार्टी इन सभी 14 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। दो साल पहले, आपने हमें पंजाब की 117 सीटों में से 92 सीटों का आशीर्वाद दिया था। अब, मैं यहां हाथ जोड़कर फिर से आपका आशीर्वाद मांगने आया हूं।

बता दें कि आप प्रमुख फिलहाल पंजाब में हैं, जहां वह पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों की शुरुआत कर रहे हैं। 

केजरीवाल ने अपने भाषण में कहा कि जितना आप हमारे हाथों को मजबूत करेंगे, हम उतना ही अधिक काम कर पाएंगे।

हाल ही में, AAP सांसद संदीप पाठक ने घोषणा की थी कि पार्टी लोकसभा चुनाव के दौरान असम में तीन सीटों पर चुनाव लड़ने का इरादा रखती है। इंडिया ब्लॉक के साथ महीनों की बातचीत के बावजूद कोई समझौता नहीं हुआ। पाठक ने गठबंधन के लिए आप के समर्थन पर जोर दिया था और उन्हें सीट आवंटन चर्चा में तेजी लाने के लिए प्रोत्साहित किया था।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...