Join our Whatsapp Group

Related Tags: #zomato #gurugram #complaint #zomato legends policy #latest news #india news #hindi news


लखनऊ से गुरूग्राम, महज 30 मिनट में हुई डिलीवरी, हैरान जोमैटो कस्टमर ने किया कोर्ट का रुख



अजय त्यागी [Input - abplive.com] 2024-02-10 07:58:12 हरियाणा

सांकेतिक फोटो - सोशल मीडिया
सांकेतिक फोटो - सोशल मीडिया

हरियाणा के एक शख्स ने जोमैटो पर ग्राहकों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। गुरूग्राम से एक कस्टमर ने जोमैटो के खिलाफ कोर्ट का रुख किया है। दरअसल गुरुग्राम के सौरव नाम के एक कस्टमर ने लखनऊ की कबाब डिश के लिए ऑर्डर किया था। जोमैटे कंपनी ने महज 30 मिनट में ही उस कस्टमर को कबाब डिश की डिलीवरी दे दी। इतने कम वक्त में डिलीवरी पाकर जोमैटो का ग्राहक हैरान रह गया। गुरूग्राम से लखनऊ के बीच की दूरी करीब 500 किमी है। इतने कम समय में डिलीवरी होने से ग्राहक ने जोमैटो की तेज गति से सर्विस देने की वैधता पर सवाल खड़ा किया है।

फास्ट डिलीवरी से जौमेटो ग्राहक हैरान

24 वर्षीय सौरव का मानना है कि लखनऊ से कंपनी इतनी जल्दी सर्विस कैसे दी सकती है? उन्होंने लीजेंड्स श्रेणी के तहत फूड डिलीवरी ऐप के फास्ट सेवा वादे की वैधता पर सवाल खड़े किए हैं। क्योंकि वह केवल 30 मिनट में लखनऊ से कबाब डिश की डिलीवरी पाकर काफी अचंभित थे। 500 किलोमीटर दूर लखनऊ में एक व्यंजन तैयार किया जा रहा है और कुछ ही मिनटों में आपके दरवाजे पर ताजा और गर्म परोसा जा रहा है। यह कुछ ऐसा था जिसे गुरुग्राम में एक ज़ोमैटो ग्राहक के लिए भरोसा कर पाना काफी मुश्किल था।

लीजेंड्स पॉलिसी के खिलाफ मुकदमा

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक सौरव ने हाल ही में कोलकाता, हैदराबाद, लखनऊ, जयपुर, बेंगलुरु, मथुरा, चेन्नई और आगरा जैसे शहरों से बहुत कम समय में फूड पहुंचाने की ज़ोमैटो की लीजेंड्स नीति के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। याचिका पर गौर करने के बाद साकेत की स्थानीय अदालत ने पिछले महीने जोमैटो को समन जारी किया था।

ग्राहकों को गुमराह करने का आरोप

जानकारी के मुताबिक सौरव ने जोमैटो लीजेंड्स नाम की सब सर्विस से चार डिशेज का ऑर्डर दिया था। इनमें से तीन व्यंजन जहां दिल्ली के थे, वहीं एक लखनऊ का था। ऑर्डर किए गए आइटम में जामा मस्जिद से चिकन कबाब रोल, कैलाश कॉलोनी से ट्रिपल चॉकलेट चीज़केक, जंगपुरा से वेज सैंडविच और लखनऊ से गलौटी कबाब शामिल थे। सौरव के वकील ने कहा कि जोमैटो की ओर से ग्राहकों को गुमराह किया जा रहा था। 



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...