Join our Whatsapp Group

Related Tags: #drone #heroin #pakistan #bsf #police #punjab #latest news #india news #hindi news


अमृतसर में बीएसएफ को मिला क्षतिग्रस्त ड्रोन, जलालाबाद में गिराई हेरोइन की खेप



अजय त्यागी [Input - amarujala.com] 2024-02-11 10:54:54 पंजाब

क्षतिग्रस्त छोटा ड्रोन और हेरोइन का पैकेट
क्षतिग्रस्त छोटा ड्रोन और हेरोइन का पैकेट

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की क्विक रिस्पांस टीम (क्यूआरटी) ने शनिवार रात अमृतसर जिले के सीमांत गांव छन्न कलां के एक खेत से ड्रोन बरामद किया है। बल के अधिकारियों ने जांच के बाद मामले में आगे की कार्रवाई के लिए ड्रोन लोकल पुलिस को सौंप दिया।

बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया कि क्यूआरटी के जवान जिले के सीमांत इलाके में गश्त कर रहे थे। इस दौरान जवानों ने ड्रोन की मूवमेंट संबंधी आवाज सुनी, तो उसे रोकने के लिए फायर कर दिए। इसके तुरंत बाद जवानों ने बल की और टुकड़ी मंगवा ली और पूरे इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया।

सर्च के दौरान रात करीब 9.12 बजे बल के जवानों ने छन्न कलां गांव के बाहरी क्षेत्र में स्थित एक खेत से क्षतिग्रस्त छोटा ड्रोन बरामद किया। चीन में निर्मित ड्रोन क्वाडकॉप्टर माडल-डीजेआई माविक-3 क्लासिक को कब्जे में ले लिया।

गांव दाओके के खेत से मिली 520 ग्राम हेरोइन

अमृतसर देहात पुलिस जिला मजीठा की पुलिस ने जिला के सीमांत गांव दाओके के एक खेत से लावारिस हालत में पड़ा हेरोइन का पैकेट बरामद किया है। पैकेट खोलकर जांच करने पर उसके अंदर से 520 ग्राम हेरोइन और इसके साथ ही मोमी लिफाफे में 44 ग्राम पैकिंग मेटीरियल भी बरामद किया। घरिंडा पुलिस ने फिलहाल अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद मामले में जांच शुरू कर दी है। 

एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि घरिंडा थाना की एक पुलिस टीम गश्त कर रही थी। इस दौरान पुलिस को दाओके गांव निवासी किसान अवतार सिंह के खेत में संदिग्ध लोगों की हलचल महसूस की। मामले के जांच अधिकारी एसआई अर्जुन कुमार ने बताया कि इसके तुरंत बाद ही दाओके गांव में बताए किसान के खेत में सर्च अभियान शुरु कर दिया। इस दौरान खेत से सफेद और पीले रंग की टेप में लिपटा 520 ग्राम हेरोइन युक्त एक पैकेट बरामद कर लिया।

पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में फेंकी हेरोइन की खेप

उधर, जलालाबाद में पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में हेरोइन की खेप फेंक लौट गया। बीएसएफ ने स्पेशल सर्च अभियान के दौरान गांव छिंबियां वाला के खेत से पीले रंग की टेप से लिपटे दो पैकेट हेरोइन के बरामद किए हैं। इनमें हेरोइन का वजन एक किलो आंका गया है।

डीएसपी अतुल सोनी ने बताया कि सूचना मिली थी कि पाकिस्तानी ड्रोन गांव छिंबियां वाला के खेत में हेरोइन के पैकेट फेंक कर गया है। पुलिस प्रशासन और बीएसएफ ने एक संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया। टीम को खेत में से दो पैकेट मिले हैं, जो पीले रंग की टेप से लिपटे हुए थे। इन्हें खोल कर देखा तो इनमें आधा-आधा किलो हेरोइन थी और कुल एक किलो हेरोइन दोनों पैकेटों में से मिली है।

पुलिस व बीएसएफ जमीन के मालिक से भी पूछताछ करने में जुटी है। लेकिन अभी तक उस व्यक्ति का सुराग नहीं मिला है, जिसने पाकिस्तानी तस्करों से ड्रोन के माध्यम से हेरोइन मंगवाई है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...