Join our Whatsapp Group

Related Tags: #drugs #narcotics department #indore #madhya pradesh #latest news #india news #hindi news


प्याज के नीचे छिपाकर तस्कर छत्तीसगढ़ ले जा रहे थे एक हजार किलो गांजा



अजय त्यागी [Input - amarujala.com] 2024-02-11 11:23:23 मध्य प्रदेश

नारकोटिक्स विभाग ने जब्त किया गांजा - फोटो : amarujala
नारकोटिक्स विभाग ने जब्त किया गांजा - फोटो : amarujala

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की इंदौर टीम ने उमरिया कटनी रोड के एक ट्रक से तेरह सौ किलो गांजा जब्त कर किया है। दो तस्कर ट्रक में प्याज के बोरों के नीचे गांजा छुपाकर छत्तीसगढ़ ले जा रहे थे। गांजे की यह खेंप छत्तीसगढ़ के सोनापुर जिले के खेप में कुछ तस्करों ने मंगाई थी। जिसे मध्य प्रदेश के मैहर से भेजा गया था।

नारकोटिक्स की इंदौर टीम को मुखाबिर से ट्रक में गांजे की तस्करी की सूचना मिली थी। इसके बाद अफसरों ने ट्रक को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था। देर रात कटनी रोड पर पथरा गांव में ट्रक को रोका गया।

पहले चालक और क्लीनर ट्रक में प्याज के बोरे भरे होने की बात करते रहे। एनसीबी की टीम ने जब प्याज की बोरियां ट्रक से निकलवाई तो नीचे गांजे की बोरियां दबी मिली। गांजे को जब्त कर दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

जब्त गांजे की अंतरर्राष्ट्रीय कीमत करोड़ों रुपये है। पुलिस अब गांजे की खेप भेजने वाले और उसे मंगाने वालों को भी गिरफ्तार करेगी। पकड़े गए आरोपियों की कॉल डिटेल से भी अफसर नशे के अलग-अलग शहरों में फैले रैकेट का पता लगाने में जुटे हैं।

इसके लिए दो टीमें भेजी जा चुकी है। नारकोटिक्स विभाग ने दस दिन में दूसरी बड़ी खेप पकड़ी है। इससे पहले 31 जनवरी को एक ट्रक से 154 किलो गांजा जब्त किया था। विभाग नशे के खिलाफ लगातार अभियान चला रहा है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...