Join our Whatsapp Group

Related Tags: #rojgaar mela #arjun ram meghwal #mizoram #latest news #india news #hindi news


मिजोरम में आयोजित रेजगार मेले में केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने नियुक्ति पत्र बांटे



अजय त्यागी 2024-02-12 04:36:19 मिजोरम

केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने नियुक्ति पत्र बांटे
केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने नियुक्ति पत्र बांटे

असम राइफल्स ने रोजगार मेला/नौकरी मेला का आयोजन एआर गजराज हॉल, लखीमपुर बटालियन, आइजोल में आज केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, शाखा पोस्ट मास्टर और सहायक द्वारा किया गया। 18 नवनियुक्त ब्रांच पोस्ट मास्टरों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये गये।

रोजगार मेले में शामिल हुए केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री की इच्छा है कि सभी नौकरियां पारदर्शी, निष्पक्ष और आसान तरीके से संचालित हों। उन्होंने कहा कि भारत में नई नौकरी तलाशने वालों पर देश की निर्भरता है और उनसे काफी उम्मीदें रखी जाती हैं। उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने को महत्व देती है कि योग्यता के आधार पर उम्मीदवारों को निष्पक्ष रूप से नौकरियां मिल सकें।

उन्होंने कहा कि भारत तेजी से प्रगति कर रहा है और 2047 तक एक विकसित देश बनने के लिए काम कर रहा है। भारत वर्तमान में दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की और अग्रसित है। उन्होंने कहा कि भारत विभिन्न क्षेत्रों में विश्व में अग्रणी बन रहा है और इसका आय सृजन पर गहरा प्रभाव पड़ रहा है।

अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि देश के डाकघर प्रगति कर रहे हैं और उन्हें उन्नत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि डाकघर इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आईपीपीबी) के रूप में कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डाकघर के अधिकारी नवनियुक्त कर्मचारियों को प्रशिक्षण प्रदान करें। उन्होंने एएसआई प्रतिनिधियों से मिजोरम एएसआई के अस्तित्व के बारे में भी पूछा। उन्होंने एएसआई, असम राइफल्स और डाकघर के अधिकारियों से भी कहा कि वे अपनी जरूरतों के लिए उनसे संपर्क करने में संकोच न करें।

असम राइफल्स की (लखीमपुर) बटालियन के कमांडेंट कर्नल मुकेश सौहटा ने मेहमानों का स्वागत किया। उन्होंने असम राइफल्स और केंद्र सरकार की गतिविधियों पर प्रकाश डाला।

गौरतलब है कि, रोजगार मेला बेरोजगारों के लिए रोजगार सृजित करने की केंद्र सरकार की एक महत्वपूर्ण पहल है। नवनियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किये गये। आज भारत के 47 राज्यों में रोजगार मेला आयोजित किया गया। केंद्र, राज्य और केंद्रशासित प्रदेश सरकारों के विभिन्न विभागों में 1 लाख से अधिक नए भर्ती हुए कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र जारी किए गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राष्ट्रव्यापी समारोह में भाग लिया, नव नियोजित युवाओं को संबोधित किया और नियुक्ति पत्र वितरित किए। देश के विभिन्न हिस्सों में रोजगार मेला समारोह में नवनियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए।

शाखा पोस्ट मास्टर और सहायक सचिव, डाक विभाग, संचार मंत्रालय, मिजोरम, जिनकी आज नियुक्ति की गई, उनकी भर्ती रोजगार मेले के माध्यम से की गई थी। कुल 18 ब्रांच पोस्ट मास्टर्स को केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किये गये जिनमे 10 पुरूष एवं 8 महिलाओं को नियुक्ति पत्र दिये गये।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...