Join our Whatsapp Group

Related Tags: #richest begger #bharat jain #worth 8.5 Cr #maharasthtra #latest news #india news #hindi news


सबसे अमीर भिखारी: भीख मांगकर जुटा ली करोड़ें की संपत्ति, मुंबई में है आलीशान फ्लैट



अजय त्यागी 2024-02-16 04:39:06 अजब - गजब

सबसे अमीर भिखारी भरत जैन
सबसे अमीर भिखारी भरत जैन

आपने अक्सर बस-ट्रेन या सड़क-चौराहों पर भिखारियों को भीख मांगते देखा होगा। उनकी गरीबी देखकर कई लोग उन्हें दया की भावना से भीख में पैसे दे देते हैं, लेकिन आप शायद ही जानते होंगे कि इनमें से कई भिखारी ऐसे होते हैं, जिनका बैंक बैलेंस आप से भी ज्यादा होता है। जी हां, आपने सही पढ़ा है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया का सबसे अमीर भिखारी भी भारत से ही है। आज हम आपको करोड़पति भिखारी भरत जैन के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मुंबई में रहता है।

दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जो भीख मांगकर करोड़पति बन चुके हैं। इसमें सबसे पहला नाम भरत जैन का आता है। दुनिया का सबसे अमीर भिखारी भरत जैन मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और आजाद मैदान में भीख मांगने का काम करता है। हैरानी की बात तो ये है कि इसके पास मुंबई और पुणे में करोड़ों रुपये के मकान के साथ कई दुकानें हैं। इतना ही नहीं, भरत जैन के बच्चे कॉन्वेट स्कूल में पढ़ते हैं।  

भरत जैन मुंबई में 1.20 करोड़ के फ्लैट में रहता है। इतना ही नहीं उसने अपना अलग बिजनेस भी शुरू कर लिया है। भीख मांग कर उसने अब तक करोड़ों की संपत्ती जुटा ली है। परिवार वालों के लाख मना करने के बाद भी उसने भीख मांगना नहीं छोड़ा है।

हर साल कमाता है लाखों रुपये

भरत जैन के परिवार में उसकी पत्नी, दो बेटे, एक भाई और पिता हैं। हर महीने भरत जैन भीख मांग कर औसतन 75 हजार रुपये तक कमा लेता है। हर दिन की औसत कमाई की बात करें तो ये 2,500 रुपये है, जबकि सालाना आय 9 लाख रुपये है। इस आधार पर देखा जाए तो भरत जैन भीख मांगकर जितना कमा रहा है, उतना पैसा एक सामान्य आदमी भी नहीं कमा पाता है।

कितनी है भरत जैन की नेटवर्थ?

अनुमान लगाया गया है कि भरत जैन की नेटवर्थ 8.50 करोड़ रुपये से ज्यादा है। इसमें भीख वाली कमाई के अलावा उनके बिजनेस से होने वाली आय को भी शामिल किया गया है। भरत जैन के पास परेल में 2 BHK फ्लैट है। वहीं ठाणे में भी उसकी दो दुकानें हैं, जिनसे हर महीने 50,000 रुपये तक का किराया मिलता है। भरत जैन की भारी भरकम कमाई के चलते उसके बच्चों का लाइफस्टाइल काफी अच्छा हो गया है।

भरत जैन की ठाणे वाली दुकानों की कीमत करोड़ों रुपये की बताई गई हैं। इसके अलावा भरत का परिवार एक स्टेशनरी स्टोर चलाता है। इससे भी उनकी हर महीने मोटी कमाई होती है। उसने अपने दूसरे घरों को किराये पर चढ़ा रखा है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...