Join our Whatsapp Group

Related Tags: #naksalvad #ied blast #jharkhand #india news #latest news #hindi news


फिर नक्‍सलियों की हिंसा : गोइलकेरा में IED की चपेट में आई महिला की मौत



अजय त्यागी [Source - jagran] 2024-02-16 07:36:46 झारखंड

प्रतीकात्मक फोटो : सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक फोटो : सोशल मीडिया

पश्चिमी सिंहभूम‍ में गोइलकेरा थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाए गए प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई है। घटना गोइलकेरा थाना क्षेत्र के वन ग्राम मारादिरी गांव की है।

56 वर्षीय रानदाय पूर्ती की हुई मौत

घटना में ग्राम मारादिरी निवासी कांडे पूर्ती की पत्नी (56 वर्षीय) रानदाय पूर्ती की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, मृतक रानदाय पूर्ती गुरुवार को जंगल लकड़ी लाने जा रही थी।

इसी दौरान नक्सलियों द्बारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लगाए गए प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। हालांकि, घटनास्थल अति नक्सल प्रभावित और जंगल होने के कारण इसकी सूचना पुलिस को शुक्रवार को मिली।

जंगल में जगह-जगह लगाए गए आईईडी

शुक्रवार को सुबह ग्रामीणों द्बारा घटना की जानकारी गोइलकेरा पुलिस को दी गई। गोइलकेरा पुलिस ने शुक्रवार को घटनास्थल पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल भेज दिया।

नक्सलियों द्वारा पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए जंगल में जगह-जगह आईईडी लगाया है, लेकिन पुलिस के साथ-साथ आईईडी की चपेट में निर्दोष ग्रामीण भी आ रहे हैं, जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो रही हैं।

अब तक नक्सलियों द्वारा बिछाए गए आईईडी की चपेट में आने से आधा दर्जन से ज्यादा निर्दोष ग्रामीण व जानवरों की मौत हो चुकी है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...