Join our Whatsapp Group

Related Tags: #kamalnath #nakulnath #congress #bjp #politics #madhya pradesh #latest news #india news #hindi news


हाथ का साथ छोड़ेंगे कमलनाथ, भाजपा में होंगे शामिल, समर्थक विधायकों का बड़ा दावा (देखें विडियो)



अजय त्यागी [Input - abplive.com] 2024-02-17 03:50:35 मध्य प्रदेश

कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ - फोटो : सोशल मीडिया
कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ - फोटो : सोशल मीडिया

मध्य प्रदेश की राजनीति में कमलनाथ को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। इस बीच कमलनाथ के करीबी विधायक ने बड़ा दावा किया है। सूत्रों के मुताबिक, विधायक ने दावा किया कि कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ 19 फरवरी को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, अभी तक बीजेपी और कमलनाथ की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। सूत्रों ने यहां तक दावा किया कि कमलनाथ और नकुलनाथ के साथ 10 से 12 विधायक और एक मेयर भी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ दिल्ली पहुंचे हैं। जैसे ही कमलनाथ दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे मीडिया के कैमरों ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया। मीडिया ने कमलनाथ से बात करने की कोशिश की, लेकिन उनके साथ मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने बीच में ही रोक दिया। कमलनाथ ने भी मीडिया को कोई बयान नहीं दिया और अपनी गाड़ी में बैठकर एयरपोर्ट से निकल गए।

कमलनाथ को लेकर क्या बोले दिग्विजय सिंह?

कमलनाथ को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि उनके बीजेपी में शामिल होने की उम्मीद नहीं लगाई जा सकती। उन्होंने गांधी-नेहरू परिवार का जिक्र करते हुए कहा कि कमलनाथ हमेशा साथ खड़े रहे है, ऐसा व्यक्ति बीजेपी के साथ कैसे जा सकता है।

क्यों नाराज है कमलनाथ?

कमलनाथ के बारे में कहा जाता है कि वो राज्यसभा जाना चाहते थे। लेकिन कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दिया। कांग्रेस ने अशोक सिंह को राज्यसभा का उम्मीदवार बना दिया। कमलनाथ की नाराजगी तब भी देखने को मिली जब वो अशोक सिंह के नामांकन में शामिल नहीं हुए थे। हालांकि, जब पार्टी ने अशोक सिंह को उम्मीदवार बनाया था तो कमलनाथ ने अशोक सिंह को शुभकामनाएं दी थीं।

यहां ये भी जानना जरूरी है कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में कमलनाथ ही कांग्रेस का सीएम चेहरा थे। लेकिन पार्टी को विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था।

बेटे ने एक्स से हटाया पार्टी का नाम 

इस बीच कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने अपने एक्स और फेसबुक अकाउंट के बायो से कांग्रेस का लोगो हटा दिया है। बताया जा रहा है कि 14 से 18 फरवरी तक नकुलनाथ का छिदवाड़ा में प्रोग्राम तय था, लेकिन वह आज (17 फरवरी) को अचानक दिल्ली पहुँच गए हैं। 

वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ को लेकर राजनीतिक गलियारे में पहले से ही कांग्रेस छोड़ने को लेकर चर्चाएं तेज हैं। दरअसल मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस की करारी हार के बाद कांग्रेस ने संगठन में बदलाव किया। राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले जीतू पटवारी को कमलनाथ की जगह प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया। कांग्रेस ने तीन युवा नेताओं को कमान सौंपी। 


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...