Join our Whatsapp Group

Related Tags: #kamalnath #nakulnath #sajjan singh verma #congress #bjp #politics #madhya pradesh #latest news #india news #hindi news


कमलनाथ के समर्थकों ने भी सोशल मीडिया पर बनाई कांग्रेस से दूरी (देखें विडियो)



अजय त्यागी [Input - abplive.com] 2024-02-17 07:51:23 मध्य प्रदेश

कमलनाथ के करीबी सज्जन सिंह वर्मा
कमलनाथ के करीबी सज्जन सिंह वर्मा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज होती जा रही हैं। दिल्ली में कमलनाथ के पहुंचने के साथ ही मध्य प्रदेश में भी हलचल तेज हो गई है। इस बीच कमलनाथ के कई समर्थक नेताओं ने भी उनके साथ पाला बदलने के संकेत दिए हैं। कमलनाथ के समर्थक सोशल मीडिया पर कांग्रेस से दूरी बनाते हुए नजर आ रहे हैं।

इस बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कमलनाथ को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का तीसरा बेटा बताते हुए अटकलों को निराधार बताया है। वहीं, बीजेपी ने संकेत दिए हैं कि कमलनाथ पार्टी में शामिल हो सकते हैं।

कमलनाथ समर्थक ने सोशल मीडिया पर बनाई कांग्रेस से दूरी!

कांग्रेस नेता और कमलनाथ के करीबी माने जाने वाले सज्जन सिंह वर्मा ने सोशल मीडिया पर पार्टी के निशान से दूरी बना ली है। उन्होंने ठीक उसी तरह से अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल से कांग्रेस पार्टी का निशान हटा लिया है जैसे कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने हटाया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि कमलनाथ का अपमान नहीं सहेंगे।

जहां कमलनाथ वहां सज्जन सिंह वर्मा भी

मध्य प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेताओं में शुमार रहे सज्जन सिंह वर्मा भी कमलनाथ की राह पर चलने के स्पष्ट संकेत दे चुके हैं। उन्होंने अपनी प्रोफाइल से पार्टी का निशान हटाने के बाद कहा कि कमलनाथ के साथ पिछले 40 वर्षों से हैं। नाथ द्वारा अपनी डीपी से कांग्रेस पार्टी का निशान हटाया उसी के चलते प्रतीकात्मक रूप से मैंने अपना प्रोफाइल बदला है। हमारे नेता का मान, सम्मान जरूरी है। अभिमान नही।

उन्होंने पार्टी छोड़ने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि अभी किसी भी पार्टी में जाने का कोई भी निर्णय नहीं लिया गया है। कुछ ही घंटे के बाद बता दिया जाएगा। कमलनाथ के कदम जहां पड़ेंगे, वहां सज्जन सिंह वर्मा रहेंगे।

क्या कहना है मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का?

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (MP-PCC) के प्रमुख जीतू पटवारी ने कमलनाथ की सराहना करते हुए कहा कि संजय गांधी और कमलनाथ जी की कैमस्ट्री को सब ने देखा है। कमलनाथ जब चुनाव लड़े तब इंदिरा गांधी ने उन्हें तीसरे बेटे के रूप में मिलाया।

उन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस की पूर्व सरकार को याद करते हुए कहा कि मुझे याद है जब सिंधिया जी ने कांग्रेस की सरकार गिराई थी, तब भी कांग्रेस कार्यकर्ता कमलनाथ जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े थे। कोई सपने में ही सोच सकता है कि इंदिरा गांधी का तीसरा बेटा कांग्रेस छोड़ सकता है।

कांग्रेस नेता पटवारी ने कहा कि विधानसभा चुनाव उनके (कमलनाथ) के नेतृत्व में लड़ा गया। कोई भी नहीं सोच सकता कि वह कांग्रेस छोड़ सकते हैं। कमलनाथ के बीजेपी में जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में जीतू पटवारी ने कहा कि ये जो खबरें चल रही हैं, भ्रामक हैं। मेरी सुबह बात हुई है कमलनाथ से।

बीजेपी ने दिए खास संकेत

दूसरी ओर बीजेपी ने कमलनाथ के पार्टी में शामिल होने के संकेत दिए हैं। बीजेपी प्रवक्‍ता नरेंद्र सलूजा ने अपने एक्‍स हैंडल पर कमलनाथ और बेटे नकुलनाथ की कांग्रेस नेताओं के साथ फोटो शेयर की है। उन्होंने कैप्‍शन में जय श्री राम लिखा है।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...