Join our Whatsapp Group

Related Tags: #sandeshkhali #tmc leader arrested #dgp rajiv kumar #west bengal #latest news #india news #hindi news


संदेशखाली मामले में तृणमूल कांग्रेस नेता गिरफ्तार, राजभवन की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी



अजय त्यागी [Input - amarujala.com] 2024-02-17 09:31:46 पश्चिम बंगाल

राज्य के पुलिस प्रमुख राजीव कुमार - फोटो : Social Media
राज्य के पुलिस प्रमुख राजीव कुमार - फोटो : Social Media

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं की ओर से यौन उत्पीड़न और बलात्कार के आरोप लगाए जाने के बाद से लापता तृणमूल कांग्रेस के एक ब्लॉक अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया गया है। राज्य के पुलिस प्रमुख राजीव कुमार ने शनिवार को बताया कि शिबू प्रसाद हाजरा को शनिवार को गिरफ्तार किया गया और प्राथमिकी में बलात्कार की धाराएं जोड़ी गई हैं। इस बीच, मामले में पीड़ितों की मदद के लिए राजभवन की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

संदेशखाली प्रकरण के बाद राज्य में राजनीतिक घमासान जारी

संदेशखाली प्रकरण सामने आने के बाद राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक तूफान जारी है। विपक्ष और सत्तारूढ़ पार्टी आरोप-प्रत्यारोप में लगे हैं। इस बीच भाजपा और कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडलों को शुक्रवार को गांव का दौरा करने से रोक दिया गया था। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली की घटना पर राज्य के डीजीपी राजीव कुमार ने कहा है कि एक महिला ने मजिस्ट्रेट के सामने बयान दिया है। हमने इसे मामले के साथ जोड़ा है। सभी अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाएंगे, चाहे वह कोई भी हो। हम क्षेत्रवार स्थिति की समीक्षा करेंगे और एक-दो दिन में हम धारा 144 हटा देंगे। 

भाजपा विधायक ने लगाया आरोप- सीएम अपराधियों का कर रहीं मार्गदर्शन

उधर संदेशखली प्रकरण पर बीजेपी विधायक अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि हम बहुत अब भी बहुत आशवस्त नहीं हैं, लेकिन चलिए कम से कम बंगाल की पुलिस ने अब इस प्रकरण को स्वीकार तो किया है। समस्या सिर्फ संदेशखाली में नहीं है, यह पूरे बंगाल में है। यह सब ममता बनर्जी की देखरेख और मार्गदर्शन में चल रहा है। वह इन अपराधियों को समर्थन और प्रेरणा दे रही हैं क्योंकि यह सब गिव एंड टेक पॉलिसी है। पुलिस ने बताया कि हाजरा को शनिवार को नजत थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। वह शेख शाहजहां का करीबी है। दरअसल, पुलिस ने हाल ही में संदेशखली मामले में गैंगरेप और हत्या के प्रयास की धाराएं जोड़ी हैं। इस मामले में तृणमूल कांग्रेस से निष्कासित नेता उत्तम सरदार और तृणमूल कांग्रेस के नेता शिव प्रसाद को आरोपी बनाया गया है। हत्या के प्रयास का मामला भी दर्ज किया गया है।

राजभवन की ओर से पीड़ितों के लिए जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने शनिवार को कहा कि राजभवन के दरवाजे संकटग्रस्त संदेशखली की महिलाओं के लिए खुले हैं जो अपने घरों में असुरक्षित महसूस करती हैं।  संदेशखली में खुद को राखी भाई मानने वाले बोस ने पीड़ितों की रक्षा के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करने की कसम खाई। उन्होंने आश्वासन दिया कि उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली की प्रताड़ित महिलाएं राजभवन में शरण ले सकती हैं, जहां उन्हें आश्रय, भोजन और सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

बोस ने जोर देकर कहा कि राजभवन के दरवाजे पीड़ित महिलाओं के लिए खुले हैं जो यहां आ सकती हैं और रह सकती हैं। हम उन्हें आश्रय, भोजन और सुरक्षा प्रदान करेंगे। राज्यपाल ने कहा कि महिलाएं डरी हुई महसूस कर रही हैं और वे शिकायत दर्ज कराने के लिए 033-22001641 डायल करके राजभवन के पीस रूम से संपर्क कर सकती हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि त्वरित कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा शांति कक्ष हमेशा खुला है, और संदेशखली का कोई भी पीड़ित किसी भी शिकायत को दर्ज करने के लिए कॉल कर सकता है।

राज्यपाल बोले- फिलहाल, संदेशखली की भलाई मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता

विशेष रूप से, राजभवन ने पहले उन व्यक्तियों को आश्रय प्रदान किया था, जिन्हें राज्य में पिछले साल के पंचायत चुनावों के दौरान हिंसा के दौरान अपने इलाकों में खतरों का सामना करना पड़ा था। यह पूछे जाने पर कि क्या वह स्थिति की मांग होने पर संदेशखली का फिर से दौरा करेंगे, बोस ने जवाब दिया कि फिलहाल, संदेशखली की भलाई मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता है। अगर जरूरत पड़ी तो मैं दोबारा उस जगह का दौरा करूंगा।

बोस ने हाल ही में संदेशखली का दौरा किया था और वहां महिलाओं को सहायता देने का वादा किया था। उन्होंने संदेशखली की स्थिति को भयावह, चौंकाने वाला और बिखरने वाला बताया और माना जाता है कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी है। बंगाल के लोगों के लिए अपनी रिपोर्ट में, बोस ने स्थानीय लोगों की उनके आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल के गठन की मांग पर प्रकाश डाला। उन्होंने मामले की न्यायिक जांच की भी सिफारिश की।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...