Join our Whatsapp Group

Related Tags: #loksabha election 2024 #pdp #jammu-kashmir #politics #latest news #india news #hindi news


नेशनल कॉन्फ्रेंस के बाद अब पीडीपी भी इंडिया गठबंधन से हुई अलग, महबूबा बोलीं- हम पूरी तरह तैयार



अजय त्यागी [Input - amarujala.com] 2024-02-19 01:39:21 जम्मू और कश्मीर

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती - फोटो : सोशल मीडिया
पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती - फोटो : सोशल मीडिया

जम्मू-कश्मीर में इंडिया गठबंधन को एक और झटका लगा है। नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के बाद अब पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने भी लोकसभा चुनाव में अलग प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। पार्टी की संसदीय समिति जल्द ही प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करेगी। इससे पहले नेकां चुनाव लड़ने का एलान कर चुकी है।

पीडीपी की लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मध्य कश्मीर में हुई बैठक के बाद पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि देश में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए उनकी पार्टी पूरी तरह से तैयार हैं। जल्द ही प्रदेश में लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए जाएंगे। मोहम्मद सरताज मदनी के नेतृत्व वाला पार्टी संसदीय बोर्ड जल्द ही उम्मीदवारों को अंतिम रूप देगा।

बैठक में पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अब्दुल रहमान वीरी, महासचिव डॉ. महबूब बेग व गुलाम नबी लोन हंजुरा, अतिरिक्त महासचिव आशिया नकाश, पूर्व मंत्री नईम अख्तर व जहूर अहमद मीर के साथ ही जिला अध्यक्ष, निर्वाचन क्षेत्र प्रभारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष उपस्थित रहे।

बता दें कि, सबसे पहले नेकां उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि नेकां के कब्जे वाली सीटों को छोड़कर अन्य सीटों पर गठबंधन के बारे में विचार होगा। इसके बाद नेकां प्रमुख ने अकेले ही चुनाव मैदान में उतरने का एलान कर दिया था। तब पीडीपी ने कहा था कि पार्टी का इरादा तो एकता में है, लेकिन नेकां के फैसले के मद्देनजर उपयुक्त समय पर निर्णय किया जाएगा।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...