Join our Whatsapp Group

Related Tags: #bsf #gold seized #1 smuggler arrested #west bengal #latest news #india news #hindi news


सीमा सुरक्षा बल ने बांग्लादेश बॉर्डर से 6.70 करोड़ के सोने के साथ तस्कर पकड़ा



अजय त्यागी [Source - jagran] 2024-02-19 06:07:58 पश्चिम बंगाल

बड़ी तस्करी को जवानों ने किया नाकाम - Photo : jagran
बड़ी तस्करी को जवानों ने किया नाकाम - Photo : jagran

बीएसएफ के जवानों ने नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास सोने की बड़ी तस्करी के प्रयास को नाकाम करते हुए 10.737 किलोग्राम वजन के सोने की बड़ी खेप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ ने सोमवार को एक बयान में बताया कि जब्त सोने की अनुमानित कीमत 6.70 करोड़ रुपये है। इसमें 16 गोल्ड बार और चार बिस्कुट हैं।

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल सीमांत अंतर्गत 32वीं वाहिनी की सीमा चौकी होरंडीपुर के जवानों ने एक खुफिया सूचना पर अभियान चलाकर रविवार को सोने को उस वक्त जब्त किया जब तस्कर इसे बांग्लादेश से भारत लाने की कोशिश कर रहा था। बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी व डीआईजी एके आर्य ने बताया कि 32वीं वाहिनी के जवानों को पुख्ता खबर मिली थी कि उनके इलाके से सोने की बहुत बड़ी तस्करी होने वाली है। सूचना प्राप्त होते ही कमांडर की अगुवाई में जवानों की दो टुकड़ियों ने संदिग्ध इलाके में घात लगाया।

कमर में बांध रखा था सोना

तभी दो संदिग्ध व्यक्तियों को मक्के के खेत में छुप-छुप कर आते देख नजदीक आने पर जवानों ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो एक व्यक्ति भाग गया जबकि दूसरा पकड़ा गया। तलाशी के दौरान व्यक्ति की कमर में बंधे कपडे़ की बेल्ट के अंदर से सोने के 16 बार और चार बिस्कुट मिले। पकड़े गए तस्कर की पहचान इमादुल विश्वास, ग्राम मलुआपाड़ा, थाना- भीमपुर जिला नादिया के रूप में हुई है।

सोना सीमा के पास बांग्लादेशी तस्कर से लिया था

पूछताछ में तस्कर ने बताया कि वह और उसका एक साथी राजू मंडल (जोकि मौके से भागने में कामयाब हो गया) ने ये सोना सीमा के पास बांग्लादेशी तस्कर आलमगीर से लिया था और इसे मलुआपाड़ा के ही रहने वाले प्रोसंजित बिस्वास को सौंपने वाला था। बीएसएफ ने तस्कर और जब्त सोने को आगे की कानूनी कार्यवाही के लिए डीआरआई, कोलकाता को सौंप दिया है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...