Join our Whatsapp Group

Related Tags: #Gold smuggling #1 arrested #west bengal #Latest News #india news #Hindi News


BSF ने 58 लाख के सोने के साथ शातिर तस्कर को दबोचा, पांच साल पहले भी हुआ था गिरफ्तार



अजय त्यागी [Source - jagran] 2024-02-21 07:20:28 पश्चिम बंगाल

BSF ने 58 लाख के सोने के साथ शातिर तस्कर को दबोचा
BSF ने 58 लाख के सोने के साथ शातिर तस्कर को दबोचा

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल सीमांत के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास एक बार फिर तस्करी के प्रयास को नाकाम कर आठ सोने के बिस्कुटों के साथ एक शातिर तस्कर को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ ने बुधवार को एक बयान में बताया कि तस्कर सोने को अपने मलद्वार (मलाशय) में छिपाकर बांग्लादेश से तस्करी कर भारत ला रहा था। जब्त सोने का वजन 930.660 ग्राम है, जिसकी अनुमानित कीमत 58.16 लाख रुपये है।

सोने के आठ बिस्कुटों के साथ तस्कर गिरफ्तार

बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी व डीआइजी एके आर्य ने बताया कि बल की 102वीं वाहिनी की सीमा चौकी गोबर्धा के जवानों ने मंगलवार को एक खुफिया सूचना पर अभियान चलाकर तस्कर को दबोचा। अधिकारी ने बताया कि जवानों ने उसे रोककर तलाशी ली तो मेटल डिटेक्टर ने उसके शरीर के निचले हिस्से में किसी धातु पदार्थ की मौजूदगी का संकेत दिया। फिर गहन तलाशी में उसके मलद्वार से आठ सोने के बिस्कुट बरामद किए गए। पकड़े गए तस्कर की पहचान सुबल मंडल (59) के रूप में हुई है। वह उत्तर 24 परगना के स्वरूपनगर थाना क्षेत्र के बहदुरिया गांव का निवासी है।

पांच साल पहले चांदी तस्करी में भी पकड़ा गया था

पूछताछ में उसने खुलासा किया कि उसे सोने के बिस्कुट एक बांग्लादेशी नागरिक शहाबुद्दीन ग्राम-बैकरी, सतखीरा, बांग्लादेश से मिले थे और इस खेप को बहदुरिया गांव के रहने वाले तोता मुल्ला को वह सौंपने वाला था। जो आगे इसे काजी नूर को देता। इस काम के लिए उसे कुछ राशि मिलती। उसने यह भी खुलासा किया कि उसे पांच साल पहले भी बीएसएफ ने चांदी तस्करी में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार तस्कर को जब्त सोने के साथ आगे की कार्यवाही हेतु सीमा शुल्क कार्यालय, तेंतुलिया को सौंप दिया गया है।

बीएसएफ ने लोगों से की अपील

इधर, बीएसएफ डीआइजी ने इस सफलता पर अपने जवानों की पीठ थपथपाते हुए कहा कि कुख्यात तस्करी गिरोह सीधे तौर पर तस्करी जैसे अपराधों में शामिल नहीं होकर गरीब और भोले-भाले लोगों को थोड़े से पैसों का लालच देकर अपने जाल में फंसाते हैं। उन्होंने सीमा पर रहने वाले लोगों से फिर अपील की कि अगर उन्हें सोने की तस्करी से जुड़ी कोई जानकारी मिलती है तो वे इसकी जानकारी बीएसएफ के सीमा साथी हेल्पलाइन नंबर- 14419 पर या 9903472227 पर दें। पुख्ता जानकारी देने वाले व्यक्ति को उचित इनाम राशि दी जाएगी और उनकी पहचान भी गुप्त रखी जाएगी।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...