Join our Whatsapp Group

Related Tags: #cm mohan yadav #chhindwada #politics #madhya pradesh #latest news #india news #hindi news


छिंदवाड़ा में बीजेपी ने लगा दी बड़ी सेंध! सीएम मोहन यादव ने 1500 कांग्रेसियों को दिलाई बीजेपी में एंट्री



अजय त्यागी [Input - aajtak.in] 2024-02-22 01:19:28 मध्य प्रदेश

छिंदवाड़ा दौरे पर मुख्यमंत्री मोहन यादव - Photo : aajtak
छिंदवाड़ा दौरे पर मुख्यमंत्री मोहन यादव - Photo : aajtak

मध्य प्रदेश कांग्रेस में कमलनाथ को लेकर संशय के बादल तो छंटने लगे हैं, लेकिन पार्टी को झटका लगने के सिलसिले पर ब्रेक नहीं लग पाया है। इस बार तो बीजेपी ने कमलनाथ का गढ़ माने जाने वाले छिंदवाड़ा में ही सेंध लगाई है। बीजेपी की तरफ से लीड रोल निभाया है मुख्यमंत्री मोहन यादव ने। यादव बुधवार को छिंदवाड़ा दौरे पर पहुंचे थे। वहां उन्होंने सबसे पहले 104 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी, उसके बाद जनआभार यात्रा भी निकाली। सीएम मोहन यादव ने छिंदवाड़ा में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को भी बीजेपी में शामिल करवाया और संगठन को धार देने की कवायद में जुटा दिया। कांग्रेस के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा है।

दरअसल, कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में जिन नेताओं ने बीजेपी में एंट्री की है, वे अब तक कमलनाथ के करीबी चेहरे के तौर पर गिने जाते थे। बुधवार को बीजेपी में शामिल होने वालों में कांग्रेस के प्रदेश महासचिव उज्जवल सिंह चौहान, पार्षद, सरपंच, जनपद सदस्य और कार्यकर्ताओं के नाम हैं। इन सभी नेताओं ने बीजेपी में आस्था जताई है।

अभी और नेता छोड़ेंगे कांग्रेस?

मुख्यमंत्री यादव ने छिंदवाड़ा में एक जनसभा को भी संबोधित किया और इन नेताओं का स्वागत किया। सीएम का कहना था कि अभी भी कई लोग ऐसे हैं, जो थोड़ा असमंजस में हैं। हालांकि, आने वाले दिनों में वो भी बीजेपी में शामिल होंगे। दुनिया में कोई भी ऐसा होने से नहीं रोक पाएगा। उन्होंने लोगों से छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में बीजपी की जीत सुनिश्चित करने की भी अपील की। हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि भगोड़ों के साथ छोड़ने से पार्टी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

छिंदवाड़ा में 1500 कार्यकर्ताओं ने छोड़ी कांग्रेस  

छिंदवाड़ा में बीजेपी के जिलाध्यक्ष ने दावा किया कि यहां करीब 1500 कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस छोड़ी है और बीजेपी में शामिल हुए हैं। इनमें 700 से ज्यादा कार्यकर्ता नव निर्मित पांढुर्णा जिले के रहने वाले हैं। बीजेपी में शामिल होने वालों में पांढुर्ना नगर पालिका अध्यक्ष संदीप घाटोड़े, नगर पालिका पार्षद, पांढुर्ना जिला जनपद सदस्य, 16 सरपंच और अन्य शामिल हैं। पांढुर्णा विधानसभा सीट है और छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

यह मोदी और बीजेपी सरकार का समय  

यादव ने कहा कि 163 सीटों (विधानसभा चुनाव में) के जनादेश के साथ बीजेपी को सत्ता में लाने के लिए मध्य प्रदेश की जनता को धन्यवाद देने के लिए मैं आज छिंदवाड़ा आया हूं। मुख्यमंत्री ने 104 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया। मोहन यादव का कहना था कि दुनिया की कोई भी ताकत पीएम मोदी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश को विकास करने से नहीं रोक पाएगी। यह मोदी और बीजेपी सरकार का समय है। सिर्फ मोदी की वजह से मध्य प्रदेश के 2.5 करोड़ समेत देश में 25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर आ सके हैं। यादव ने इमलीखेड़ा हवाई पट्टी से जनसभा स्थल तक जन आभार यात्रा भी निकाली।

कांग्रेस बोली- संगठन पर नहीं पड़ेगा असर 

इस बीच, कांग्रेस प्रवक्ता आनंद बख्शी ने कहा कि अगर कुछ कार्यकर्ता दूसरी पार्टियों में चले जाते हैं तो पार्टी और संगठन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हालांकि सवाल यह है कि ऐसे लोगों की अन्य पार्टियों में क्या स्थिति होगी? उन्हें कांग्रेस संगठन से ताकत मिली है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...