Join our Whatsapp Group

Related Tags: #108 tombs #razed to the ground #tample renovated #harsh shanghwi #gujrat #latest news #india news #hindi news


सरकार ने 108 मजारों को तोड़कर मंदिर का कराया जीर्णोद्धार, हर्ष सांघवी बोले- हर कोने में घूम रहा बुलडोजर



अजय त्यागी [Source - jagran] 2024-02-22 09:38:26 गुजरात

सरकार ने 108 मजारों को तोड़कर मंदिर का कराया जीर्णोद्धारः हर्ष सांघवी - Photo : jagran
सरकार ने 108 मजारों को तोड़कर मंदिर का कराया जीर्णोद्धारः हर्ष सांघवी - Photo : jagran

गुजरात सरकार लगातार अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत कार्रवाई कर रही है। गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने विधानसभा में कहा कि राज्य में अब तक 108 मजारों को जमींदोज किया गया है। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र भाई पटेल का बुलडोजर राज्य के हर कोने में घूम रहा है और कोई नहीं जानता कि बुलडोजर कहां जाएगा।

अतिक्रमण को तोड़ने के लिए बुलडोजर तैयारः सांधवी

विधानसभा में हर्ष सांघवी ने अपने 1 घंटे 40 मिनट के भाषण में कहा कि सोमनाथ के आसपास का अतिक्रमण भी हटा दिया गया है। उन्होंने आगाह किया कि भविष्य में ऐसे किसी भी अतिक्रमण को तोड़ने के लिए बुलडोजर तैयार हैं। उन्होंने कहा कि साजिश के तहत होने वाले किसी भी अतिक्रमण के खिलाफ सरकार इसी तरह कार्रवाई करती रहेगी। सांधवी ने बताया कि सरकार अतिक्रमण हटाओ अभियान आगे भी चलाती रहेगी।  

108 मजारों को किया गया जमींदोज

जूनागढ़ के ऊपरकोट फोर्ट के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार ने 74 करोड़ की लागत से इसे जीर्णोद्धार कराया है। उन्होंने सवाल किया कि क्या किसी को पता है कि ऊपरकोट के सभी मंदिर कब बने थे और अचानक वहां अतिक्रमण कहां से आ गया? उन्होंने बताया कि 108 मजारों को तोड़कर पूरे क्षेत्र को अतिक्रमण से मुक्त करा दिया गया है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...