Join our Whatsapp Group

Related Tags: #banbhoolpura violence #uttrakhand #latest news #india news #hindi news


सलमान ने गलियों में घूमकर बांटे पैसे, उपद्रवियों के लिए की फंडिंग; पुलिस ने मांगे दस्तावेज (देखें विडियो)



अजय त्यागी [Input - amarujala.com] 2024-02-23 12:30:42 उत्तराखंड

सलमान ने गलियों में घूमकर बांटे पैसे - Photo : Screen Grab
सलमान ने गलियों में घूमकर बांटे पैसे - Photo : Screen Grab

बनभूलपुरा हिंसा के बाद एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमे एक शख्स बनभूलपुरा में लोगों के घरों में जा-जा कर नकद रुपए बाँट रहा है। विडियो में वह कह रहा है कि मुझे अल्लाह ने भेजा है आपकी मदद के लिए। पुलिस के अनुसार उस व्यक्ति का नाम सलमान है जो हैदराबाद का रहने वाला है।  

हैदराबाद के सलमान को पुलिस ने फिलहाल पूछताछ के बाद छोड़ दिया है। उससे पुलिस ने कई प्रपत्र मांगे हैं। साथ ही पैसों का स्रोत भी पूछा है। उधर अन्य एजेंसी भी सलमान की जांच कर रही है।

पुलिस ने हैदराबाद के सलमान को बुधवार को पूछताछ के लिए बनभूलपुरा थाने में बैठाया था। कई घंटे तक उससे पूछताछ की गई। इसके अलावा अन्य एजेंसियों ने भी सलमान से पूछताछ की। बृहस्पतिवार को उसे इस शर्त पर छोड़ा गया कि जब पुलिस जांच के लिए बुलाएगी, तब उसे आना होगा। सूत्रों के अनुसार, कई सरकारी एजेंसियों ने सलमान खान से पूछताछ की है।

एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि सलमान से प्रपत्र मांगे गए हैं। इसमें उससे एनजीओ के प्रपत्र, फंडिंग का स्रोत, आईटीआर, बनभूलपुरा क्षेत्र में कितने पैसे बांटे गए आदि की सूचना मांगी है।

बता दें कि, बनभूलपुरा क्षेत्र में पैसे बांटने और इंस्टाग्राम पर वीडियो डालकर एक्शन-रिएक्शन लिखने वाले हैदराबाद के सलमान खान को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। पुलिस जांच कर रही है कि वह कितनी रकम लेकर हल्द्वानी पहुंचा था? उसके पास यह पैसा कहां से आया? एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि बांटी गई नकदी के स्रोत और सलमान के सोशल मीडिया एकाउंट पर डाले वीडियो की जांच कराई जा रही है।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...