Join our Whatsapp Group

Related Tags: #land sliding #students stranded #army rescued #udaipur #rajasthan #latest news #india news #hindi news


जम्मू कश्मीर में लैंडस्लाइड के कारण उदयपुर के 74 स्टूडेंट्स फंसे, आर्मी ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन (देखें विडियो)



अजय त्यागी [Input - abplive.com] 2024-02-23 03:00:53 जम्मू और कश्मीर

मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज के छात्र
मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज के छात्र

जम्मू कश्मीर से खबरें आ रही थी कि जम्मू कश्मीर में हैवी लैंडस्लाइड होने के कारण कई पर्यटक फंसे हुए हैं। जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद था। इसके बाद सामने आया कि इन पर्यटकों में उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के लॉ कॉलेज के 74 छात्र और 7 फैकल्टी मेंबर भी हैं। फंसे हुए छात्रों ने मदद के लिए सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मैसेज कर मदद मांगी थी। यहां फंसे हुए छात्रों में युवतियां और युवक दोनों थे। इसके बाद वहां आर्मी पहुंची और फिर शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन।

मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी के लॉ कॉलेज के छात्रों का वीडियो सामने आया है जिसमें उन्होंने वहां बीते डर के मंजर को बयां किया। छात्रों ने कहा कि हम जम्मू कश्मीर टूर पर आए हुए थे। हम 74 स्टूडेंट्स और 7 फैकल्टी सदस्य थे। टूर के अंतिम दो दिन बचे हुए थे कि लैंडस्लाइड हो गई जिससे हम काजीकुंड में फंस गए। मदद के लिए सोशल मीडिया पर पीएम नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए मदद की गुहार लगाई थी। इसके बाद हमारे पास आर्मी पहुंची। आर्मी के साथ लोकल प्रशासन भी था। 

स्टूडेंट्स ने बताई आपबीती

लोकल प्रशासन और आर्मी दोनों ने हमारी काफी मदद की। फिर आर्मी की ट्रक में बैठकर निकले थे कि कुछ आगे चलने पर खराब किस्मत की वजह से फिर से आगे लैंडस्लाइड हो गया। जिससे हम एक और जगह फंस गए। फिर आर्मी के ही कैम्प ने रात बिताई। जहां आर्मी ने हमें घर जैसी सुविधाएं दी। रात में रुकने के बाद फिर से आगे बढ़े और कटरा पहुंचने वाले हैं। 4 दिन फंसे रहे और फिर अब सुरक्षित है। आर्मी के बारे में सुना था लेकिन पहली बार देखा, जिन्होंने हमारी इतनी मदद की और सुरक्षित पहुंचाया। छात्रों ने यह भी कहा की हमारे वाहन के कुछ आगे ही लैंडस्लाइड हुआ जिससे काफी डरे थे, लेकिन आर्मी का हौसला हमारे साथ था।


वीडियो देखने के लिए क्लिक करें...



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...