Join our Whatsapp Group

Related Tags: #ied #dropped by drone #pakisatan #jaamu-kashmir #bsf defused it #latest news #india news #hindi news


कठुआ में पाकिस्तान ने ड्रोन से गिराई डेढ़ किलो की आईईडी, BSF ने कब्जे में लेकर किया नष्ट



अजय त्यागी [Source - jagran] 2024-02-23 04:51:00 जम्मू और कश्मीर

पाकिस्तान ने ड्रोन से गिराई डेढ़ किलो की आईईडी
पाकिस्तान ने ड्रोन से गिराई डेढ़ किलो की आईईडी

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों तक आईईडी पहुंचाने का पाकिस्तान ने फिर षड्यंत्र रचा। इस षड्यंत्र को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान ने बुधवार की रात को कठुआ के हीरानगर सेक्टर में ड्रोन से डेढ़ किलो की आइईडी गिराई। इसे अंतरराष्ट्रीय सीमा से करीब दो किलोमीटर दूर भारतीय क्षेत्र में मनियारी गांव के फेंका गया। मगर आतंकियों के हाथ लगने से पहले ही बीएसएफ के जवानों ने उसे अपने कब्जे में लेकर नष्ट कर दिया।

दरअसल, बीएसएफ के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास रात को ड्रोन को उड़ते देखा। जिस तरह यह ड्रोन सीमा के पास उड़ाया जा रहा था उसे देख जवानों को इसकी गतिविधियां संदिग्ध लगी। जवानों ने इस पर नजर रखनी शुरू कर दी। कुछ ही देर में यह ड्रोन भारतीय क्षेत्र में घुस आया। इस पर जवानों ने इसे मार गिराने के लिए फायरिंग शुरू कर दी। तब तक यह ड्रोन भारतीय क्षेत्र में करीब दो किलोमीटर अंदर तक घुस आया। इसके बाद यह पाकिस्तान की ओर लौट गया।

पाकिस्तानी ड्रोन की इस हरकत पर बीएसएफ व अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गईं। गुरुवार तड़के से ही बीएसएफ ने मनियारी व गयालबंड गांवों के पास तलाशी अभियान शुरू कर दिया। बीएसएफ के आइजी, डीआइजी व कमांडेंट स्तर के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान खेत से पीले रंग का पैकेट मिला। इसे ड्रोन से गिराया गया था। इसकी जांच की गई तो इसमें आइईडी मिली। इसके बाद जवानों ने पूरे आसपास के क्षेत्र की घेराबंदी कर ली। साथ ही बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। दोपहर करीब एक बजे धमाका कर आइईडी को नष्ट कर दिया गया।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...