Join our Whatsapp Group

Related Tags: #lok sabha election 2024 #bjp #list of candidates #politics #latest news #india news #hindi news


फरवरी के अंतिम दिन 100 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है भाजपा, पदाधिकारियों की बैठक में सहमति



अजय त्यागी 2024-02-25 03:26:42 राजनीति

राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह
राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह

लोकसभा चुनाव में 370 सीटें जीतने का लक्ष्य तय करने वाली भाजपा ने इसके लिए मजबूत रणनीति बनानी शुरू कर दी है। शनिवार को पार्टी मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई में पार्टी पदाधिकारियों और राज्यों के प्रभारियों की बैठक में हारी हुई सीटों को जीत में बदलने को लेकर खाका तैयार किया गया।

उम्मीद जताई जा रही है कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 29 फरवरी को होगी और इसी दिन पार्टी कम से कम सौ उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। पार्टी सूत्रों का कहना है कि पहली सूची में ज्यादातर बीते चुनाव में हारी हुई सीटों को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह सहित पार्टी के कुछ दिग्गजों की उम्मीदवारी भी घोषित कर दी जाएगी। दरअसल पार्टी लोकसभा की अधिसूचना जारी होने से पहले उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर विपक्ष पर मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल करना चाहती है।

कई दौर में बैठक

पार्टी अध्यक्ष नड्डा और शाह की पहले दौर में कोषाध्यक्षों और सह कोषाध्यक्षों के साथ चर्चा हुई। दूसरे दौर में राज्य के प्रभारियों के साथ बैठक हुई। इस बैठक में राज्यों की ताजा राजनीतिक स्थिति और पार्टी की चुनाव तैयारियों का जायजा लिया गया। बैठक में पीएम मोदी के आगामी सौ दिनों में सभी बूथों तक पहुंचने का आहृवान के मद्देनजर तय किए गए कार्यक्रमों की भी समीक्षा हुई। प्रभारियों को बची हुई सीटों पर उम्मीदवारों का पैनल एक सप्ताह के अंदर तैयार करने के निर्देश दिए गए।

अयोध्या में चौंका सकती है भाजपा

पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस बार नेतृत्व अयोध्या में उम्मीदवारी के मामले में सबको चौंका सकता है। इस सीट से पार्टी के दिग्गज नेता को उतारे जाने की चर्चा है। तिरुवनंतपुरम सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर को चुनौती देने के लिए केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर, अभिनेत्री शोभना और अभिनेता सुरेश कुमार के नाम की चर्चा है।

केरल में पीएम पदयात्रा में हो सकते हैं शामिल

केरल में प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन अरसे से पदयात्रा कर रहे हैं। इस यात्रा का समापन 27 फरवरी को होना है। इस दिन पीएम मोदी खुद पदयात्रा में शामिल हो सकते हैं। पार्टी ने इस बार जिन सीटों पर मजबूती से लड़ने का मन बनाया है, उनमें राज्य की तिरुवनंतपुरम, अटिंगल, कोल्लम, पथानामथिट्टा, पलक्कड़, एर्नाकुलम, त्रिशूर, मलप्पुरम, कोट्टायम और चालक्कुडी सीट शामिल है।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...