Join our Whatsapp Group

Related Tags: #bulldozer #mahakaleshwar temple #hotal #ujjain #madhya pradesh #latest news #india news #hindi news


महाकालेश्वर मंदिर के नंदी गेट के पास चला उज्जैन नगर निगम का बुलडोजर



अजय त्यागी [Input - abplive.com] 2024-02-25 08:25:18 मध्य प्रदेश

नंदी गेट के पास चला उज्जैन नगर निगम का बुलडोजर - Photo : abplive
नंदी गेट के पास चला उज्जैन नगर निगम का बुलडोजर - Photo : abplive

उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के नदी गेट के समीप स्थित एक होटल के अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर निगम ने पुलिस बल की मौजूदगी में हथौड़े चलवाए। होटल के अतिक्रमण को जमींदोज करते हुए नगर निगम के अधिकारियों ने क्षेत्र के अन्य लोगों से भी नियम अनुसार निर्माण कार्य करने की अपील की है।

उज्जैन के बेगम बाग इलाके में महाकालेश्वर मंदिर का नया नंदी द्वार बनाया गया है। इस नंदी द्वार के पास होटल हाईलाइट में अवैध रूप से अतिक्रमण किया गया था, जिसकी शिकायत नगर निगम के आला अधिकारियों तक पहुंची। इसके बाद नगर निगम की टीम ने जांच पड़ताल शुरू की। नगर निगम आयुक्त आशीष पाठक ने बताया कि अतिक्रमण की शिकायत सही निकली। इसके बाद होटल संचालक को विधिवत नोटिस दिया गया। नगर निगम ने अतिक्रमण हटाने की अपील की थी, मगर होटल संचालक ने जब अतिक्रमण नहीं हटाया तो नगर निगम को कार्रवाई करनी पड़ी। सीएसपी ओम प्रकाश मिश्रा ने बताया कि महिला एवं पुरुष पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई है। 

होटल संचालक नहीं दिखा पाया स्टे

जब नगर निगम की अतिक्रमण हटाओ टीम मौके पर पहुंची तो होटल संचालक ने स्टे होने का बहाना बनाते हुए कार्रवाई रोकने की कोशिश की। नगर निगम के अधिकारियों ने कॉपी दिखाने को कहा तो होटल संचालक बगले झांकने लगा। इसके बाद नगर निगम की टीम पहुंची और अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई तेजी से शुरू कर दी। इस दौरान होटल को भी खाली करवा दिया गया था।

चलाई जाएगी मुहिम

उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि महाकालेश्वर मंदिर के आसपास अतिक्रमण की शिकायत जब भी सामने आती है तब नगर निगम प्रशासन कड़ी कार्रवाई करता है। महाकालेश्वर मंदिर के आसपास यातायात व्यवस्था सुगम बनाने और भीड़ प्रबंधन को दृष्टिगत रखते हुए आने वाले दिनों में भी मुहिम चलाई जाएगी।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...