Join our Whatsapp Group

Related Tags: #bulldozer #nainital #uttrakhand #latest news #india news #hindi news


फिर बनभूलपुरा जैसे हालात, अवैध मकान पर चलेगा बुलडोजर; इस वजह से आज रोकी गई कार्रवाई



अजय त्यागी [Source - jagran] 2024-02-27 03:54:41 उत्तराखंड

प्रतीकात्मक फोटो : सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक फोटो : सोशल मीडिया

नैनीताल के गौलापार में इंटरनेशनल स्टेडियम के ठीक सामने बागजाला क्षेत्र में मंगलवार को अतिक्रमण के विरुद्ध होने वाली कार्रवाई को फिलहाल रोका गया है। अब मार्च के पहले सप्ताह में यहां बुलडोजर कार्रवाई होने की उम्मीद है। बनभूलपुरा में हालात तक तक पूरी तरह सामान्य भी हो जाएंगे। जिसके बाद पुलिस, प्रशासन और वन विभाग मिलकर यहां बड़ी कार्रवाई करेगा।

बागजाला में 1978 में तीस साल के लिए वनभूमि को लीज पर दिया गया था। 2008 में इसकी अवधि समाप्त हो गई है। पुराने बांशिदों को तो वन विभाग कुछ नहीं कह रहा लेकिन आठ लोगों ने हाल-फिलहाल यहां निर्माण शुरू कर दिया। जिन्हें तोडऩे के लिए वन विभाग ने पुलिस और प्रशासन से मदद मांगी थी।

शांति व्यवस्था बरकरार रखने में जुटी फोर्स

जिला प्रशासन ने कार्रवाई के दौरान एसडीएम हल्द्वानी को बतौर मजिस्ट्रेट तैनाती के लिए कहा था। वहीं, सोमवार को पुलिस ने वन विभाग को पत्र लिख कहा कि आठ फरवरी को बनभूलपुरा में हुए उपद्रव के कारण जिले के अधिकांश थाने की फोर्स यहां शांति व्यवस्था बरकरार रखने में जुटी है।

साथ ही विधानसभा सत्र भी चल रहा है। लिहाजा, कार्रवाई की तारीख बदली जाए। ऐसे में संभावना है कि अब मार्च के पहले सप्ताह में यहां बुलडोजर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी।



प्रकाशन हेतु समाचार, आलेख अथवा विज्ञापन 6376887816 (व्हाट्सएप) या rextvindia@gmail.com पर भेजें...